बूंदी : क्रॉसिंग गेट तोड़कर रेल पटरियों पर फंसा ट्रक, 4 घंटे ठप रहा कोटा-चित्तौड़गढ़ रेल मार्ग

-ढाई घंटे खड़ी रही मेवाड़ और पैसेंजर ट्रेन, श्रीनगर-जालंधरी के बीच देर रात की घटना 
 
क्रॉसिंग गेट तोड़कर रेल पटरियों पर फंसा ट्रक, 4 घंटे ठप रहा कोटा-चित्तौड़गढ़ रेल मार्ग

बूंदी। बूंदी जिले के पास श्रीनगर-जालंधरी स्टेशनों (Srinagar-Jalandhri stations) के बीच स्थित रेलवे क्रॉसिंग गेट (railway crossing gate) को एक ट्रक ने टक्कर मारकर तोड़ दिया(truck hit and broke) । घटना रात करीब 9ः20 बजे की बताई जा रही है। इस टक्कर के बाद ट्रक लोहे की टाइबार फेंसिंग को भी तोड़ता हुआ रेल पटरी पर जा फंसा। पटरी पर ट्रक के फंसे होने से कोटा-चित्तौड़गढ़ के बीच रेल यातायात करीब चार घंटे ठप रहा। रात करीब डेढ बजे ट्रक को पटरियों से हटाया जा सका। इसके बाद रेल यातायात सामान्य हुआ। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

इस टक्कर से गेट पूरी तरह चकनाचूर हो गया। ट्रक भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। इसमें ट्रक का एक टायर भी फट गया और रेलवे की केबल अन्य उपकरणों को भी नुकसान होने से संचार और सिग्नल प्रणाली ठप हो गई।

मेवाड़ और पैसेंजर ट्रेन अटकी
 रेल यतायात ठप होने से उदयपुर-निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस (12964) और कोटा से रवाना हुई पैसेंजर ट्रेन घंटो तक रास्ते में अटकी यही। मेवाड़ एक्सप्रेस का रात 12ः05 बजे कोटा पहुंचने का समय है। लेकिन यह रात करीब 2.30 बजे कोटा पहुंची। ट्रेन लेट होने से यात्री परेशान होते रहे। 

जांच में जुटी आरपीएफ
सूचना पर मौके पर पहुंची बूंदी आरपीएफ और अन्य स्टाफ द्वारा रेल यातायात सामान्य कराने के प्रयास किए जा रहे थे। आरपीएफ द्वारा ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। ट्रक चालक द्वारा घटना का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। आरपीएफ द्वारा मामले की जांच की जा रही है।