बूंदी के नैनवां रोड के बाशिंदों को मिली जानकी पार्क की सौगात- 18 लाख 65 हजार रुपए से होगा निर्माण, 5 लाख की लागत से लगेगा ओपन जिम

- नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल, कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्येश शर्मा ने रखी नींव 
 
बूंदी के नैनवां रोड के बाशिंदों को मिली जानकी पार्क की सौगात

बूंदी। बूंदी नगर परिषद के वार्ड 47 में आने वाले जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड में रविवार को जानकी पार्क की समारोह पूर्वक नींव रखी गई। हाउसिंग बोर्ड में 18 लाख 65 हजार रुपये की लागत से इस पार्क का निर्माण होगा। इस पार्क में 5 लाख रुपये से ओपन जिम का निर्माण होगा।

समारोह में मुख्य अतिथि नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल थी। अध्यक्षता कांग्रेस के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्येश शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय वरिष्ठ पार्षद टीकम जैन, पार्षद विजय सिंह गेहलोत, जितेंद्र मीणा, कांग्रेस नेता शैलेष सोनी, जितेंद्र दाधीच व निशांत नुवाल रहे। समारोह में सभापति मधु नुवाल ने कहा कि शहर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। नैनवां रोड क्षेत्र के बाशिंदों ने उन्हें अपार स्नेह दिया है। अब उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि क्षेत्र का विकास हो। आने वाले दिनों में क्षेत्र के लोगों को विकास की गति दिखाई देने लगेगी। आज इसकी शुरुआत जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड में पार्क की नींव रखकर कर दी है।

उन्होंने क्षेत्र के लोगों को भरोसा दिया कि आगे आने वाले समय में और भी जो काम बताए जाएंगे उन्हें प्राथमिकता से कराया जाएगा। पार्क को लेकर सभापति ने कहा कि इससे सर्वाधिक लाभ आसपास की महिलाओं को होगा, जो सुबह और शाम को सैर करके स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगी। समारोह में सर्वाधिक संख्या महिलाओं की होने से सभापति ने पार्क का नामकरण किया। उन्होंने कहा कि इस पार्क को जानकी पार्क के नाम से जाना जाएगा, जो कि एक अपने आप में पवित्र नाम भी है। 

कांग्रेस के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्येश शर्मा ने कहा कि बूंदी की जनता से जो वादा किया था उसके अनुरूप शहर में विकास के काम शुरू हो गए हैं। आने वाले दिनों में डीपीआर में शामिल किए गए कार्य भी शुरू हो जाएंगे। शर्मा ने राज्य सरकार की ओर से स्वीकृत कार्यों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

क्षेत्रीय पार्षद टीकम जैन ने कहा कि उनका चुनाव निर्णय भले ही गोलियों से निर्णय हुआ हो, लेकिन क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस वार्ड में शहर के अन्य वार्डों से सर्वाधिक विकास के काम होंगे। पानी की समस्या नहीं रहे इसके लिए बोरिंग लगा दिए गए हैं। पार्क की नींव रखी गई है। गलियों में कीचड़ नहीं हो इसके लिए कई सड़कों की जल्द स्वीकृति होने वाली है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को पार्क की नींव रखी जाने की बधाई भी दी। समारोह में मौजूद अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया। अतिथियों ने फावड़ा चलाकर पार्क की नींव रखी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक दिलीप सिंह गुर्जर ने किया। 

वार्ड के बाशिंदे सुरेश बृजवासी, सतनारायण व्यास, बृजेश सारंगी, हेमराज नागर, संत कुमार मीणा, रामप्रसाद, गोविंद कुमार शर्मा, राजेश शर्मा, दिलीप सिंह राठौड़, प्रवीण गोयल, भंवर सिंह, राजेंद्र माथुर, अरुण पारेता, प्रकाश श्रृंगी, शारदा शर्मा, मुन्नी श्रृंगी, कविता श्रृंगी, मिथिलेश गुर्जर, पार्वती व्यास आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। 

पार्क में यह बनेंगे
मिट्टी डालकर 2 फीट ऊंचाई बढ़ाई जाएंगी। ट्रैक बनेगी। म्यूजिक सिस्टम, लाइटिंग, पौधे व घास लगेंगे। पार्क परिसर में ही शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। ओपन जिम पार्क परिसर में होगा। पार्क के निर्माण पर बजट नगर परिषद की ओर से खर्च किया जाएगा।