सरकार ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मान, प्रदेश में अब सुरक्षित है खिलाड़ियों का भविष्य- अशोक चांदना

 
सरकार ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मान

 बूंदी। खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बूंदी के प्रांगण में 65 वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक/उच्च माध्यमिक विद्यालय सॉफ्टबॉल छात्र (17-19) आयु वर्ग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। खेल राज्यमंत्री ने प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा कर ध्वजारोहण किया तथा खिलाड़ियों को शपथ दिलाई। उन्होंने खिलाड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। खेल राज्य मंत्री ने खिलाड़ियों से परिचय लिया तथा सॉफ्टबॉल खेल कर मैच का शुभारंभ किया।

 इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खिलाड़ियों के लिए खेल कोटे में अमेंडमेंट कर आउट ऑफ टर्न पॉलिसी के अंतर्गत महत्वपूर्ण प्रावधान किए हैं जिससे प्रदेश में खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित है। खिलाड़ियों का मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान ऐसा पहला प्रदेश है जहां ओपन कैटेगरी में भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के लिए सरकार ने और अवसर खोले हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रस्तावित ग्रामीण ओलंपिक खेल दुनिया में एक नया इतिहास रचेंगे। इन खेलों के लिए 22 लाख पंजीकरण अब तक हो चुके हैं ।उन्होंने खिलाड़ियों को पूरे दमखम के साथ सद्भावना से खेल खेलने का आह्वान किया और जिला प्रशासन तथा आयोजक संस्था को खिलाड़ियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखे जाने की बात कही। 

अध्यक्षीय उद्बोधन में जिला प्रमुख श्रीमती चंद्रावती कंवर ने राज्य सरकार द्वारा खेल विकास में किए गए प्रावधानों और खिलाड़ियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं के लिए धन्यवाद दिया। जिला कलेक्टर रेणू जयपाल, पुलिस अधीक्षक जय यादव, पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, नेवा लाल गुर्जर, अभिमन्यु सिंह नरूका विशिष्ट अतिथि थे। प्रतियोगिता में 26 जिलों के 825 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

 आरंभ में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेजकंवर ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय सतीश जोशी ने आयोजन के संबंध में जानकारी दी। अंत में प्रतियोगिता संयोजक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामगंज बालाजी की प्रधानाचार्य श्रीमती मीनाक्षी कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई तथा विभिन्न स्थानों के मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा बैंड वादन प्रस्तुत किया गया। राष्ट्रीय स्तर के सॉफ्टबॉल खिलाड़ी आशीष शर्मा तथा राहुल तंवर का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में शंभू सिंह सोलंकी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश गोस्वामी, माइनिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक, शिक्षा एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। संचालन भूपेंद्र शर्मा ने किया।