दीपावली पर्व पर विशेष- शहर के प्रमुख बाजारों में दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर यह रहेगी व्यवस्था

 
चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर यह रहेगी व्यवस्था

बूंदी। शहर में दीपावली पर्व को देखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था बदलाव कर बाजार में खरीददारी करने आने वाले ग्राहको एवं दुकानदारों को कोई असुविधा ना हो। लोगो का आवागमन सुगम करने के लिए बाजार सुव्यवस्थित किया जा रहा है। 

शहर यातायात प्रभारी सुरजीत सिंह के अनुसार शहर के प्रमुख बाजारों में सोमवार से चौपहिया एवं मंगलवार से दुपहिया वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। बाजार में भीड़- भाड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है, जिससे कहीं भी बाजार में लोगो को कहीं कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़े। 

यातायात प्रभारी सुरजीत सिंह ने बताया कि शहर के प्रमुख बाजारों में लाइनिंग कर दी है। इस सीमा के बाहर कोई भी नहीं जाए, इसके लिए समझाइश भी की गई है। उन्होंने शहर के दुकानदारों से आह्वान किया कि वह अपनी दुकानों के सामान निर्धारित सीमा में ही रखें। अगर इसके बाहर सामान फैलाया तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। बाजार में आने वाले ग्राहक आसानी से खरीददारी कर सके उसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही थड़ी लगाकर छोटा-मोटा व्यापार करने वाले लोगों को भी जगह दी गई है उस निर्धारित सीमा से कोई भी बाहर ना निकले और शहर की यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। 

वहीं शहर भर में पटाखा बुलेट चालकों के खिलाफ नवनियुक्त एसपी जय यादव के निर्देश पर कार्यवाही करतें हुए अबतक एक दर्जन से ज्यादा चालान बना दिए। उनसे जुर्माना राशी जमा कराई। यातायात पुलिस निरीक्षक सुरजीत ने बताया कि पटाखा साइलेंसर से कई बार दुर्घटनाएं घटने की संभावनाएं बढ़ जाती है। पास से निकल रहे वाहन चालक कहीं बार पटाखे की आवाज सुनकर अपना संतुलन खो देते है और दुर्घटना हो जाती है। यातायात पुलिसकर्मियों ने बुलेट चालकों को हिदायत दी कि वह भविष्य में पटाखा साइलेंसर का उपयोग नहीं करें। अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाए।