बूंदी में आचार्यश्री विद्यासागर महाराज पर विशेष लिफाफा और मुद्रा का विमोचन

 - आचार्यश्री धरती पर साक्षात ईश्वर - हरिमोहन शर्मा
 
बूंदी में आचार्यश्री विद्यासागर महाराज पर विशेष लिफाफा और मुद्रा का विमोचन

बूंदी। सिलोर अतिशय तीर्थक्षेत्र की ओर से महाकवि जगत गुरु संत शिरोमणि दिगम्बराचार्य श्री विद्यासागर महाराज का संस्कृति शासनाचार्य स्वर्ण महोत्सव वर्ष 2021 -22 के उपलक्ष्य में भारतीय डाक विभाग की ओर से जारी कराए विशेष लिफाफा और मुद्रा (विरुपण सील) का विमोचन समारोह आयोजित किया गया।

समारोह मुख्य डाकघर परिसर में आयोजित हुआ, जिसमें पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा, नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल, प्रधान डाकघर के अधीक्षक हनुमानलाल बैरवा, बघेरवाल समाज के प्रांतीय अध्यक्ष महावीर धनोप्या, सिलोर अतिशय तीर्थ क्षेत्र के मंत्री सुनील जैन बतौर विशिष्ट अतिथि मंचासीन रहे।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ने अल्पायु में आचार्य पद ग्रहण किया। वह जैन समाज ही नहीं अपितु पूरे राष्ट्र के संत हैं। उन्होंने राष्ट्र के लिए अनेकों कार्य गौशाला, हथकरघा, आयुर्वेद को लेकर अनेकों कार्य किए। आचार्यश्री इस धरती पर साक्षात ईश्वर के रूप में दर्शन देते हैं। सभापति नुवाल ने भी आचार्यश्री पर विस्तार से प्रकाश डाला।

समारोह में अतिथियों ने सिलोर अतिशय तीर्थ क्षेत्र की ओर से जारी कराए गए 5 रुपये के विशेष लिफाफे, विरूपण सील का डाक विभाग द्वारा अनावरण कर जारी किया गया। इस अवसर पर सिलोर अतिशय तीर्थ क्षेत्र कमेटी की ओर से मंचासीन अतिथियों को सिलोर में प्रस्तावित प्रस्तावित दिगम्बर जैन मंदिर की मायस्टेम्प सीट स्मृति स्वरूप भेंट की गई। समारोह में नरेंद्र कोटिया, सुनील जैन, अशोक सक्सेना, रामबाबू शर्मा, नरेंद्र जैन, अशोक जैन ने अतिथियों का स्वागत किया।

सिलोर अतिशय तीर्थक्षेत्र समिति के अध्यक्ष टीकम जैन ने बताया की सिलोर में आचार्यश्री के आशीर्वाद से भव्य तीर्थ का निर्माण कराया जा रहा है। अतिशय तीर्थक्षेत्र समिति मुनि पुंगव सुधासागर जी महाराज की विशेष कृपा से सेवा कार्यों को अनवरत जारी रखा जा सकेगा। कार्यक्रम का संचालन डाक विभाग के सुपरवाइजर पवन जैन ने किया। इस अवसर पर शिल्पी जैन, अक्षय जैन, जितेंद्र जैन, मुकेश जैन आदि सहित कई जने मौजूद रहे।