धमकी देकर अवैध वसूली करने के आरोप में RTI कार्यकर्ता पूरणमल सांवला गिरफ्तार

 
आरटीआई कार्यकर्ता पूरणमल सांवला गिरफ्तार

बूंदी। कोतवाली थाना पुलिस ने जिले के कथित आरटीआई कार्यकर्ता पूनमचंद जैन उर्फ पूरणमल सांवला को धमकी देकर अवैध वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

 कोतवाली थाना अधिकारी सहदेव सिंह ने बताया कि फरियादी कन्हैयालाल पुत्र तोला चंद्र राठौर उम्र 38 वर्ष निवासी नागदी बाजार तेलीपाड़ा बूंदी ने मामला दर्ज करवाया। जिसने रिपोर्ट में बताया कि स्थानीय निवासी पूरणचंद सांवला द्वारा मुझे आए दिन परेशान किया जा रहा है और चाय पानी के नाम पर पैसे की वसूली करता है, नहीं देने पर फोटो खींचकर शिकायत करने की धमकी देता है।

फरियादी के अनुसार 17 अक्टूबर को सायं 4 बजे परूण चंद सांवला फरियादी की दुकान पर आया और ₹20,000 मांगे और नहीं देने पर गाली गलौज की व दुकान के फोटो खींचने लग गया फरियादी के फोटो खींचने से मना करने पर मारपीट की। जिसे आसपास के लोगों ने बीच बचाव कराया। पुलिस थाने में 17 अक्टूबर को मामला दर्ज होने के बाद फरियादी को प्रकरण के आरोपी पूरणचंद जैन उर्फ पुरण चंद सावला बार-बार धमकी देने व अवैध वसूली के लिए एक तहरी रिपोर्ट पेश की गई थी।

जिसे पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कथित आरटीआई कार्यकर्ता पूरण चंद सांवला पुत्र धर्मचंद जैन महाजन 61 साल निवासी कुदालों की गली भटकभेरु पाड़ा बूंदी को गिरफ्तार किया गया है।