प्रशासन गांवों के संग अभियान में बरस रही राहत, जिला कलक्टर ने किया टोंकडा शिविर का निरीक्षण

 विभिन्न योजनाओं में ग्रामीणों को मिला लाभ
 
बाजड़ में प्रशासन गांव संग अभियान के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा रहे।
बून्दी। प्रशासन गांवों के संग अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को दौलाड़ा, बाजड़, टोंकड़ा, लेसरदा तथा समीधी में शिविर लगाए गए। इन शिविरों में ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला तो वे खुश होकर राज्य सरकार का धन्यवाद कहते हुए घर लौटे।

जिला कलक्टर रेणू जयपाल हिंडोली के टोंकड़ा में आयोजित शिविर में पहुंची। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के अभाव सुने और मौके पर ही समाधान कर राहत प्रदान की। इस दौरान ग्रामीणों से जिला कलक्टर ने सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि शिविर में योजनाओं के लाभ से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की समस्याओं के मौके पर ही समाधान के लिए बेहतरीन अवसर दिया गया है। इसलिए इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।

शिविर में उपजिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, सरपंच ललिता मीणा, हिण्डोली पूर्व प्रधान  ममता गुर्जर, जनप्रतिनिधियों सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे। शिविर में सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से मुख्यमंत्री जन घोषणा पत्र क्रियान्विति रिपोर्ट का जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को वितरण किया गया।

ग्राम पंचायत बाजड़ में प्रशासन गांव संग अभियान के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा रहे। इस दौरान शर्मा ने ग्रामीणों के बीच में पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनी एवं तत्काल संबंधित अधिकारियों को समस्या के समाधान हेतु दिशा निर्देश दिए। उन्होेंने शिविर में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी और राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया। सभी विभागों के अधिकारियों से विभाग से संबंधित किए गए कार्यों का फीडबैक लिया और अधिकारियों की सराहना की। शिविर में आवास पट्टो तथा अन्य स्वीकृतियों का वितरण किया गया।

शिविर में लगभग 103 पट्टे बने एवं लगभग 22 बीघा भूमि आवासन हेतु पंचायत के समस्त गांवों को आवंटित करने हेतु व छपावदा में शमशान भूमि आवंटित करने हेतु प्रस्ताव तैयार किए गए और 10 खाता विभाजन, 132 शुद्धीकरण व 31 नामांतरण खोले गए। साथ ही दिव्यांग को ट्राई साइकिल भी दी गई।

इस दौरान शिविर प्रभारी कमल मीणा, तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा, तालेड़ा तहसीलदार मोहन लाल जैन, बीडीओ नीरज शर्मा, पूर्व उप प्रधान अमित शर्मा, बाजड़ सरपंच नाथूलाल बैरवा, तालेड़ा सरपंच संघ के अध्यक्ष दीपक मीणा ,जिला परिषद सदस्य संतोष मीणा,बाजड के पूर्व सरपंच रामलाल मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित रहे। दौलाडा में आयोजित शिविर में विधायक अशोक डोगरा, पंचायत समिति सदस्य आशा मीणा तथा सरपंच सोना कुमारी मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी ललित गोयल ने  ग्रामीणों को लाभान्वित किया। विकास अधिकारी जगजीवन ने बताया कि शिविर में आवास पट्टो का वितरण किया गया तथा विभिन्न योजनाओं में स्वीकृतियां प्रदान कर ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया।