बूंदी : 14 नए मामलो के साथ 24 हुई संक्रमितो संख्या, रैली निकाली, बाटें मास्क-लोगो को कोविड गाइडलान पालना की दी हिदायत

 
बूंदी: 14 नए मामलो के साथ 24 हुई संक्रमितो संख्या, रैली निकाली, बाटें मास्क -लोगो को कोविड गाइडलान पालना की हिदायत दी

बूंदी। जिले में कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। शनिवार को तीसरे दिन कोरोना के जिले में 14 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें 13 मामले बूंदी शहर के हैं। जबकि एक मामला डाबी इलाके का है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। शनिवार को शहर के बोहरा मोहल्ला, मोती नगर बूंदी, पुलिस लाइन रोड बूंदी, गैस गोदाम माटुंदा रोड में दो-दो, नवजीवन संघ कॉलोनी, मोती नगर पुलिस लाइन रोड बूंदी, पुरोहित जी की गली तिलक चौक बूंदी, गुरु नानक कॉलोनी में एक-एक, महावीर नगर कोटा निवासी एक जने की कोरोना जांच बूंदी हॉस्पिटल में हुई है वह भी इसमें शामिल है। 

अब भी नहीं माने तो होगी सख्ती- जिला कलेक्टर 
जिला कलेक्टर रेणु जयपाल ने इस अवसर पर कहा कि जागरूकता के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से आमजन से समझाइश की गई है. इसके बावजूद यदि लापरवाही सामने आती है तो सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले बूंदी में सामने आए हैं अतः सबको गंभीरता के साथ इससे बचाव के नियमों का पालन करना होगा। तभी हम सुरक्षित रह पाएंगे। उन्होंने अपील की कि आवश्यक होने पर ही घर से निकलें और मास्क जरूर पहनें। 

मास्क नहीं पहना तो लगेगा जुर्माना-पुलिस अधीक्षक 
जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि मास्क पहनने के लिए समझाइश काफी कर दी गई है। अब सार्वजनिक स्थानों पर नहीं पहने हुए पाए जाने पर  1000 जुर्माना लगाया जाएगा।

नगर परिषद द्वारा कोटा रोड पर किया गया मास्क वितरण
नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह एवं कार्मिकों ने कोटा रोड बाजार में इकट्ठे होने वाले मजदूरों तथा अन्य लोगों के बीच जाकर सोशल डिस्टेंसिंग की समझाइश की और मास्क बांटे।

जागरूकता रैली निकाली

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को शहर के मुख्य बाजारों में जागरूकता रैली निकाली गई. जिला कलेक्टर रेणु जयपाल, पुलिस अधीक्षक जय यादव की अगुवाई में धर्मगुरुओं,विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्था, समाजसेवियों ने मुख्य बाजार में मास्क नहीं पहनने वालों से समझाइश की और मास्क वितरित किए। बाजार में मास्क पहनकर आने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए संदेश दिए गए।
शहर काजी मौलाना गुलामे गौस, पं.ज्योति शंकर शर्मा एवं अन्य धर्म गुरुओं ने बाजार में विक्रेता और खरीदारों से मास्क पहनने की अपील की. विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि,अतिरिक्त कलेक्टर ए यू खान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, सहित अन्य पुलिस अधिकारियों, जवानों, नागरिक सुरक्षा दल, स्काउट गाइड ने मास्क  वितरण किया।़