कोटा रोड व्यापार संघ बूंदी के शपथ ग्रहण में सभापति नुवाल ने कहा- बाजार का स्वरूप कोटा की तर्ज पर बदलेगें

 
कोटा रोड व्यापार संघ बूंदी के शपथ ग्रहण में सभापति नुवाल
बूंदी। कोटा रोड व्यापार संघ बूंदी की ओर से रविवार सायं हरियाली रिसोर्ट में आयोजित नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह के दौरान नगर परिषद सभापति मधु नुवाल ने व्यापार संघ के आग्रह पर कहा कि कोटा रोड बूंदी के बाजार को चार चाँद लगाये जायेगे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सभापति मधु नुवाल ने कहा कि बूंदी शहर को विकासित और स्वच्छ बनाने के लिए आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है, नगर परिषद के वर्तमान बोर्ड द्वारा कोटा रोड की कच्ची दुकानों के लिए स्वायत शासन विभाग को पत्र भेजा गया है। जल्द कोटा रोड सहित अन्य बाजारों की दुकानों की छत पर दुकानें आवंटित करने का कार्य किया जाएगा। शहर में 140 करोड की लागत से विकास कार्य कराये जायेगंे। शहर के रोड 30एमएम के बनने वाले हैं। बारिश के दिनों में महावीर कॉलोनी सहित शहर के बड़े हिस्से को अस्तव्यस्त करने वाले जेत सागर नाले के नव निर्माण के लिए भी 17 करोड की राशि आवंटित की गई है। बूंदी के पर्यटन विकास के लिए शहर के सभी ऐतिहासिक दरवाजों का जीर्णाेद्धार किया जाएगा। नगर परिषद के वर्तमान बोर्ड द्वारा नवल सागर झील के लिए भी 9 करोड रुपए की राशि आवंटित की गई है। जिसका भी कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। वहीं मेरी हार्दिक इच्छा है कि कोटा की तर्ज पर बूंदी के बाजारों की सभी दुकानों पर एक जैसा रंग रोगन हो। वहीं दूसरी ओर सभापति ने कहा कि बूंदी के बाजारों में बीचो-बीच बने डिवाइडरों को दुकानदारों की इच्छा अनुसार जल्द हटाया जाएगा।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यापार महासंघ अध्यक्ष निरंजन जिंदल ने की। विशिष्ट अतिथि यातायात प्रभारी सुरजीत सिंह, शहर कोतवाल सहदेव, क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष हरीश कुमार बिलोची, प्रदीप रंगवानी, मानक सोनी, रिंकू शिहानी मंचासीन रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मधु नुवाल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजकुमार श्रृंगी सहित 24 पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह में कार्यकारिणी से जुड़े सदस्यों ने बाजार के विकास को लेकर अपने अपने प्रस्ताव रखा। जिसका समस्त सदस्यों ने हाथ उठाकर समर्थन किया। इसके उपरांत मुख्य अतिथि सभापति मधु नुवाल ने नवगठित कार्यकारिणी के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इससे पूर्व कोटा रोड व्यापार संघ द्वारा व व्यापारियों एवं वरिष्ठजनों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम में सर्राफा संस्थान के अध्यक्ष मोजी नुवाल, कपड़ा एसोसिएशन, सब्जी मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिल् चोबीसा, आजाद पार्क व्यापार से किशन जेसवानी एवं लंका गेट रोड व्यापार संघ के कमलेश गौतम मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन फणीभूषण सुरलाया ने किया।