हाडौती गौरव सम्मान 2022 से बूंदी जिले की 14 हस्तियां हुई सम्मानित,कोरोना वारियर्स का भी हुआ सम्मान

 
हाडौती गौरव सम्मान 2022 से बूंदी जिले की 14 हस्तियां हुई सम्मानित,कोरोना वारियर्स का भी हुआ सम्मान

बूंदी। कोटा संभागीय मुख्यालय पर बुधवार को हुए हाडौती गौरव सम्मान 2022 में  कोरोनावरियर्स समेत हाडोती का नाम देश विदेश में बुलंदियों पर पहुंचाने पर बूंदी जिले की डेढ़ दर्जन हस्तियों को हाडौती गौरव सम्मान से नवाजा गया।

हाड़ौती गौरव सम्मान 2022 के कार्यक्रम संयोजक के0के0 शर्मा 'कमल' सह संयोजक पंकज बागड़ी संभागीय संयोजक गजेंद्र धाकड़ ने बताया कि बूंदी जिले में कोरोना काल के समय वारियर्स के रूप में आमजन को राहत प्रदान करने पर हस्तियों का हाड़ौती गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।  

हाडौती गौरव सम्मान कार्यक्रम के अतिथि अमित धारीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के समय अधिकारियों एवं कर्मचारियों, चिकित्सकों समाज सेवकों ने जी जान से आमजन की हर संभव सहायतार्थ अपना सर्वस्व दांव पर लगाया ऐसे में इनका सम्मान पुनीत कार्य है, अधिकारियों कर्मचारियों जनप्रतिनिधियों समाज सेवकों ने निस्वार्थ भाव से कोरोना काल के समय तन मन धन से आमजन को राहत एवं रसद सामग्री उपलब्ध सकराकर सरकार के साथ भागीदारी निभाकर पुण्य कार्य किया था। ऐसे में  इनका सम्मान करना बड़ा पुण्य का कार्य है।  न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी ने हाडौती के गौरव के रूप में इनका सम्मान कर इनका मान बढ़ाया है जिससे इतने काम करने वालों का हौसला अफजाई होगा तथा आगे आकर समाज हित के लोग कार्य करने लगेंगे।

कार्यक्रम के अतिथि पीपल्दा विधायक रामनारायण मीना ने कहा कि कोरोनाकाल मे अपनी जान की परवाह किए बगैर सेवा करने वालों का सम्मान कर न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी ने एक अच्छी पहल की है इससे सेवा का जज्बा लिए समाज सेवकों एवं दानदाताओं, भामाशाहो में अच्छा संदेश जाएगा और उनकी सेवा को सम्मान मिला यह एक अनूठा और प्रेरणादायक हाडोती गौरव सम्मान बन गया। इसे निरंतर जारी रखा भी जाना चाहिए। सेवा का सम्मान से समाज सेवकों में और सेवा करने का जज्बा पैदा हुआ है और आगे भी होगा इसके लिए न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी के प्रयास सराहनीय है कोरोना वारियर्स सेवा का सम्मान करने से सेवा करने पर होड़ भी बढ़ेगी।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका ने कहा कि समाज सेवकों में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना में सहयोग किया जिसको आज कोटा इंटरनेशनल सोसायटी ने हाडोती गौरव सम्मान से नवाज कर उनकी सेवा का मान बढ़ाया है। मंच का संचालन ओमप्रकाश पंचोली ने किया। कार्यक्रम संयोजक के के शर्मा कमल, ने कार्यक्रम परिचय ,सह संयोजक पंकज बागड़ी संभागीय संयोजक गजेंद्र धाकड़ ने स्वागत भाषण दिया। संभागीय संयोजक गजेंद्र धाकड़ सचिव पुष्प कांत शर्मा तथा न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी की अध्यक्ष श्रीमती अंजू शर्मा ने अतिथियों को  स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। संभागीय संयोजक गजेंद्र धाकड़ कोटा जिला संयोजक लीलाधर शर्मा बूंदी जिला संयोजक भरत शर्मा झालावाड़ जिला संयोजक कुलदीप अरोड़ा तथा बारां जिला संयोजक संजय कुमार मेघवाल ने पधारे अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पार्षद जितेंद्र केवट चतुर सैनी मोहन मेघवाल दीपक नागर, कपिल राज वानिया पुनीत कलवार रवि चांदना  बबलू पारेता समेत समाज सेवी उपस्थित रहे।

बूंदी जिले की यह हस्तियां हुई सम्मानित
जिला संयोजक भरत शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में आमजन की कर्मठता से सेवा एवं देखभाल करने पर अधीक्षक जिला आयुर्वेद चिकित्सालय बूंदी डॉ. सुनील कुशवाहा, लेखन के क्षेत्र में हाडोती को गौरवान्वित करने पर लेखिका व सामाजिक कार्यकर्ता मीनाक्षी शर्मा, कोरोना काल में सतत रूप से समाज सेवा का कार्य करने पर डॉ श्रीमती नीतू नुवाल, कौमी एकता के लिए सदैव प्रयत्नशील रहने पर पीरजादा अब्दुल शकूर कादरी संरक्षक काजी काउंसिल राजस्थान, कोरोनाकाल मे सेवा भाव से चिकिसा व्यवस्था करने पर बूंदी चिकित्सालय के मेल नर्स  सुरेश गौतम, रक्तदान प्लाज्मा डोनेशन में उल्लेखनीय कार्य करने पर समाजसेवी एवं रक्तदाता राजेश खोईवाल, महिला जागरूकता के लिए सदैव उल्लेखनीय कार्य करने पर सामाजिक कार्यकर्ता एवं समाजसेविका श्रीमती राशि माहेश्वरी, कोरोनाकाल में सतत रूप से आमजन की सेवार्थ कार्य करने पर सामाजिक कार्यकर्ता बूंदी नूतन तिवारी, ज्योतिष के क्षेत्र में हाडोती का नाम प्रसिद्ध करने पर ज्योतिषाचार्य डाँ ओम प्रकाश शर्मा बूंदी, कोरोना काल मे कवि सम्मेलन के माध्यम से सकारात्मकता का संदेश देने पर हास्य एवं व्यंग के कवि पीयूष पाचक, कोरोनाकाल मे स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जनजागृति व फिटनेस लाने के लिए कार्य करने पर सामाजिक कार्यकर्ता शक्ति तोषनीवाल तथााा आमजन की सेवाा करने पर मेल नर्स्स  राम लक्ष्मण को हाडोती गौरव सम्मान से सम्मानित किया ।