नैनवां की हर गली होगी पक्की, निखरेंगे तालाब,राज्य मंत्री अशोक चांदना ने प्रशासन शहरों के संग शिविर में बांटे पट्टे

 
राज्य मंत्री अशोक चांदना ने प्रशासन शहरों के संग शिविर में बांटे पट्टे

बून्दी। खेल एवं युवा मामले तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने गुरुवार को नैनवां नगरपालिका में आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर में शिरकत कर पट्टे वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नैनवा हिंडोली क्षेत्र विकास की राह पर तेजी से बढ़ रहा है। पूरे हाड़ौती संभाग में नैनवा नगर पालिका पट्टा वितरण में द्वितीय पायदान पर रही है जो गर्व की बात है इसके अलावा पीएम आवास योजना में भी नैनवा अव्वल है। इन उपलब्धियों के लिए उन्होंने नगर पालिका एवं प्रशासनिक अधिकारियों की टीम को साधुवाद दिया। राज्य मंत्री अशोक चांदना ने अपने संबोधन में कहा कि  हिंडोली नैनवा क्षेत्र में विकास के बड़े-बड़े काम शुरू हुए हैं और होने जा रहे हैं ।उनका सपना है कि क्षेत्र के लोग शिक्षा, व्यवसाय ,हर क्षेत्र में आगे बढ़ें। आधारभूत ढांचे में सुधार की दृष्टि से भी यह क्षेत्र अव्वल रहे।

उन्होंने कहा कि नैनवां को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए दोनों पुराने तालाबों के अवरूद्ध रास्ते खोले गए जिसके परिणाम स्वरूप तालाब में भरपूर पानी उपलब्ध है। शीघ्र ही लगभग 900 करोड़ लागत वाली हिंडोली नेनवा पेयजल परियोजना का काम शुरू होगा, जिससे क्षेत्र की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो सकेगा। लगभग 58 करोड़ की लागत से एनीकट तैयार किए गए हैं जिनसे 7-8 पंचायत लाभान्वित होंगी।

उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि आगामी डेढ़ वर्ष में नैनवां की सभी गलियां पक्की कराई जाएंगी। तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए डीपीआर बनाई गई है जिनकी स्वीकृति आगामी बजट में संभव है।  कृषि उपज मंडी की स्वीकृति 6 महीने में होने की बात कही। उन्होंने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में शिक्षा के अवसरों में निरंतर विस्तार हो रहा है। सरकारी काॅलेज शुरू हुआ। कृषि एवं नर्सिंग काॅलेज से क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर ही सुविधा मिल सकेगी।  मेडीकल काॅलेज का कार्य भी शीघ्र शुरू होने वाला है। नैनवां से आसपास के किसी जिले में जाने के लिए अब लोगों को अच्छी सड़क सुविधा उपलब्ध होगी, जिसके लिए 68 करोड़ की लागत से कार्य शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और विकास योजनाएं लाई जाएंगी जिनसे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी और आमजन को राहत मिलेगी।

 युवाओं को दी सीख
खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री अशोक चांदना ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करें। सोशल मीडिया में बेवजह अपना समय ना गवाएं। पढ़ लिख कर अपना भविष्य संवारें और क्षेत्र का नाम रोशन करें। सुविधाओं की कहीं कमी नहीं आने दी जाएगी।
कबड्डी खिलाड़ी पिस्ता मीणा को उन्होंने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि मेहनत करो और हताशा को आस-पास भी मत आने दो। बेहतर प्रशिक्षण व्यवस्था के प्रयास किए जाएंगे।अपना कौशल निखारे।

 आमजन की सुनी समस्याएं, दिया भरोसा
राज्य मंत्री अशोक चांदना ने इस अवसर पर नैनवा आसपास गांव ढाणियों से आए  लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें समाधान का भरोसा दिलाया।  उन्होंने कहा कि सब्र रखें और विश्वास रखें उनका काम होगा। विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी तथा भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण में काम होंगे। इस शिविर में 600 पट्टों का वितरण किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष प्रेम बाई, पालिका उपाध्यक्ष आबिद हुसैन, पार्षद अन्य जनप्रतिनिधि पूर्व जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।