बून्दी क्षमता संगठन ने कालबेलिया गरीब परिवारों के बीच मनाया मकर सक्रांति पर्व, मास्क व कंबल किये वितरित

 
बून्दी क्षमता संगठन ने कालबेलिया गरीब परिवारों के बीच मनाया मकर सक्रांति पर्व, मास्क व कंबल किये वितरित
 बून्दी। क्षमता संगठन सदैव वंचित वर्ग के हितार्थ कोई ना कोई आयोजन करता रहता है। इसी क्रम में शुक्रवार को मकर सक्रांति के पावन पर्व पर प्रेमनगर में स्थित कालबेलिया परिवारों के साथ संगठन ने मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया। कालबेलिया परिवार की महिलाओं, बच्चों, बड़ों व बुजुर्गों को संक्रांति के सामान बांटे गए।

 कड़ाके की ठंड को देखते हुए सभी को कंबल ओढ़ाए गए। साथ ही तिल के लड्डू ,रेवड़ियाँ, मेहंदी के कोन ,बिंदी के पत्ते और सुहाग के  सामान आदि भी दिये गए। इस अवसर पर कालबेलिया परिवार के सदस्यों को मास्क भी वितरित किए गये। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर उन्हें जागरूक किया गया।15 वर्ष से ऊपर के सभी बच्चों व बड़ों को वैक्सीन लगाने हेतु प्रेरित किया गया। सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन की पालना हेतु भी नसीहत दी गई।संगठन के सभी सदस्यों ने महिलाओं व बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

 सभी ने मिलकर पतंग भी उड़ाई। कालबेलिया परिवार की महिलाओं और बच्चों ने संगठन के सदस्यों को अपने बीच पाकर  अत्यंत हर्ष जताया । उन्हें पुनः आने के लिए कहा। संगठन के सदस्यों ने आगे भी आते रहने का वायदा किया। संगठन पूर्व में भी नवरात्रि कन्या पूजन,वृक्षारोपण और अनेक अवसरों पर यहां आता रहा है।
इस अवसर पर संगठन की अध्यक्ष कुसुमलता सिंह, सचिव पार्वती मीणा ,संरक्षक शकुंतला शर्मा, महामंत्री अरुणा चतुर्वेदी, सांस्कृतिक मंत्री अनुपमा गौतम, सह संगठन मंत्री दीक्षा वरयानी, प्रवक्ता शिखा शर्मा सहित सदस्य उपस्थित रहे।