बूंदी: शुद्ध के लिए युद्ध- 100 KG खराब मिल्क केक को नष्ट किया

 
100 किलो खराब मिल्क केक को नष्ट किया

बूंदी। तालेड़ा कस्बे में मंगलवार को शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाध्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्यवाही करते हुए शंकर कचौरी की दुकान में मिले 100 किलो खराब मिल्क केक को नष्ट किया गया। 

MILK CACK

मिलावटी खाद्य पदार्थों पर रोक ओर मिलावटखोरों पर शिंकजा कसने के उद्देश्य से तालेड़ा की शंकर कचौरी दुकान में विभाग को मिली सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ महेंद्र कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में खाद्य पदार्थों के सेम्पल लेने के लिए पहुंची। दुकान में जाँच के दौरान बड़ी मात्रा में खराब मिल्ककेक मिला। जिसे डॉ. त्रिपाठी ने हाथों हाथ नष्ट करवाया। 

अभियान के तहत सीएमएचओ डॉ. त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित टीम ने तालेड़ा की शंकर कचोरी की दुकान से खराब मिल्ककेक को दुकानदार की सहमति से नष्ट करवाया। 100 किलो खराब मिल्ककेक को नष्ट करवाने की यह जिले की यह अब तक कि सबसे बड़ी कार्यवाही है। सीएमएचओ डॉ. त्रिपाठी के अनुसार अभियान में मिलावटी सामानों की सेम्पलिंग ओर मिलावटखोरों पर कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण गुर्जर के नेतृत्व में जिले में शहरी, और ग्रामीण क्षेत्रों में टीमो का गठन किया गया है जो अभियान के अंतर्गत नियमित सेम्पल भर रहे है।