बूंदी: मारपीट के 12 साल पुराने मामले में दो आरोपियों को 10-10 वर्ष का कठोर कारावास

 
court bundi disi.

 बूंदी। जिले के बसोली थाना इलाके में 12 साल पहले हुई मारपीट के मामले में न्यायालय एसटी-एससी कोर्ट ने दो आरोपियों को 10-10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनायी है। मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से विशिष्ट लोक अभियोजक राजेन्द्र कुमार जैन ने पैरवी करते हुए 18 दस्तावेज ओर 14 गवाह पेश किये। 

घटनाक्रम अनुसार, 30 सितंबर 2009 को करीब 8 बजे बोया का झोपड़ा विजयगढ़ थाना बसोली में पुरानी रंजिश को लेकर अभियुक्त रामकुवार आ0 रंगलाल ने  निवासी बोया का झोपड़ा विजयगढ ने एक औरत को गाली गलौज किया इसका ओलमा देने उसके परिजन गए तो रास्ते में आरोपी राम कुंवार और उसके छोटे भाई बाबूलाल मिल गये। दोनो ने जान से मारने की नियत से हमला किया। जिसमें आरोपी राम कुंवार पुत्र रंगलाल ने सिर पर कुल्हाड़ी की मारी ओर बाबूलाल ने लकड़ी से गंभीर मारपीट कर सिर फोड़ दिया। जिससे खून के फव्वारे चल गए और गंभीर घायल हो कर रामराज बेहोश होकर वही गिर गया।

इस घटना की रिपोर्ट युवक रामराज ने थाना बसोली में दर्ज कराई। पुलिस द्वारा बाद अनुसंधान पुलिस ने धारा 307 में चालान न्यायालय में पेश किया। उक्त मामले में न्यायालय एसटी एससी कोर्ट बून्दी की न्यायाधीश श्रीमती रेखा वधवा ने खुले न्यायालय में फैसला सुनाते आरोपीगण रामकुंवार व बाबूलाल निवासी बोया का झोपड़ा, तहसील हिंडोली को 10-10 वर्ष का कठोर कारावास की सजा सुनायी ओर अर्थदंड से भी दण्डित किया गया है।