बूंदी: एडीएम ने जिला अस्पताल में देखी व्यवस्थाएं, सफाई व्यवस्था नियमित रखने, नो मास्क-नो एंट्री की सख्ती से हो पालना

 
बूंदी: एडीएम ने जिला अस्पताल में देखी व्यवस्थाएं, सफाई व्यवस्था नियमित रखने, नो मास्क-नो एंट्री की सख्ती से हो पालना

बूंदी। जिला कलक्टर रेणु जयपाल के निर्देश पर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने कोविड-19 से निपटने के लिए की गई तैयारियों को लेकर जिला अस्पताल के हर हिस्से का सघन निरीक्षण किया। उन्होने ठेकदार को साथ लेकर पूरे अस्पताल की सफाई व्यवस्थाएं देखी और जहां कमी नजर आई उसे मौके पर ही ठीक करवाया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए तैयार किए गए वार्डों में व्यवस्थाएं देखी। साथ ही अस्पताल में बनाए गए 9 बेड के नए आईसीयू को देखा और 14 बेड के नए बनाए जा रहे आईसीयू में शेष रहे कार्यों को शीघ्र पूरा करवा लेने के निर्देश दिए। इसके अलावा सफाई ठेकेदार को निर्देश दिए कि नियमित रूप से अस्पताल एवं परिसर में सफाई हो। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में उगे झाड झंझाड भी मौके पर ही साफ करवाए।

उन्होंने पीएमओ को निर्देश दिए कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सेंपलिंग दो बार की जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों के लिए एक तीमारदार ही वार्ड में रहे। अनावश्यक भीड़ नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जावे। साथ ही अस्पताल में नो मास्क नो एंट्री की सख्ती से पालना करवाई जावे।  निरीक्षण के दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी भी उनके साथ रहे।

कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित कराने के लिए नोडल अधिकारी तैनात- नियंत्रण कक्ष स्थापित
बूंदी। जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर कोविड उपयुक्त व्यवहार को सुनिश्चित करने व कोविड-19 महामारी के दिशा निर्देशों की पालना के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया। इसके साथ ही पुलिस नियंत्रण कक्ष बूंदी में कोविड-19 महामारी के संबंध में 24 घंटे राउण्ड दी क्लॉक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर 0747-2443901 तथा मोबाइल व वाट्सअप नम्बर 8764862310 रहेगा।