तालेड़ा सरकारी अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात एक चिकित्सक शराब के नशे में बेसुध मिला

मरीजों की सूचना के बाद सुबह 5 बजे तालेड़ा अस्पताल में पहुंचे भाजपा किसान नेता अनिल जैन तालेड़ा
शराबी चिकित्सक डॉक्टर जितेंद्र चौधरी को बर्खास्त करने की मांग की
अस्पताल प्रभारी डॉक्टर बृजमोहन मालव ने शराबी चिकित्सक की तत्काल रिलीव करने को कहा
 
तालेड़ा सरकारी अस्पताल

बूंदी। जिले के तालेड़ा कस्बा स्थित सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गत् रात्रि को ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सक डॉक्टर जितेंद्र चौधरी द्वारा शराब पीकर मरीजों को देखने का मामला सामने आया है एवं मरीजो से बदतमीजी की है। भाजपा किसान नेता एडवोकेट अनिल जैन तालेड़ा ने बताया कि सुबह 4 बजे करीब किसी मरीज ने उन्हें फोन कर चिकित्सक के शराब के नशे में होने की सूचना दी एवं बताया कि अस्पताल परिसर की सरकारी क्वार्टर में चिकित्सक कुर्सी से नीचे बेसुध हालत में पड़ा हुआ है जिसके वीडियो और फोटो भी मरीजों ने भाजपा नेता अनिल जैन को भेजे।

इसके बाद तालेड़ा अस्पताल में जैन कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और वहां पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया एवं डॉक्टर की हालत देखी, वहां मौजूद लोगों ने बताया कि चिकित्सक जितेंद्र चौधरी रात्रि से ही शराब के नशे में हैं और मरीजों से बदतमीजी से बात कर रहे है। इसके बाद जैन ने अस्पताल से ही तालेड़ा थानाधिकारी दिग्विजय सिंह, उपखंड अधिकारी कमल मीणा एवं चिकित्सा विभाग कोटा के संयुक्त निदेशक डॉ. सतीश खण्डेलवाल को फोन कर सम्पूर्ण घटनाक्रम से  अवगत कराया।


इसके बाद तालेड़ा पुलिस थाने के एएसआई देवेंद्र दीक्षित ने आकर पुलिस कार्यवाही कर अस्पताल में मौजूद चिकित्सक डॉ. ब्रजमोहन मालव को तहरीर रिपोर्ट दी एवं शराबी चिकित्सक के मेडिकल के लिए लिखा। इसके बाद अस्पताल प्रभारी डॉ. ब्रजमोहन मालव ने मेडिकल रिपोर्ट तालेड़ा थाने को दी एवं एवं शराबी चिकित्सक को रिलीव करने के देने की बात कही। इस दौरान भाजपा नेता सुरेश बैरागी, कमल जैन, हरलाल गुर्जर, दीपांशु जैन, शिवा जाट, त्रिलोक जाट,सहित कई मरीज एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

बेसुध मिला ड्यूटी पर तैनात  चिकित्सक

अस्पताल परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया
शराबी चिकित्सक शराब के नशे में बेसुध मिलने के भाजपा नेता अनिल जैन की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए चिकित्सक को बर्खास्त करने की मांग की और अस्पताल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों की गुंडागर्दी नहीं चलेगी इस तरीके से शराब पीकर अस्पताल परिसर में बैठना बिल्कुल ही गलत है। यदि ये सब चलता रहा तो चिकित्सको के लिए ठीक नही होगा ।

बर्खास्त करने की मांग

रात्रि में मरीजो से गुंडागर्दी एवं बदतमीजी करता है स्टाफ
भाजपा नेता अनिल जैन ने बताया कि तालेड़ा अस्पताल के स्टॉफ द्वारा पूर्व में भी रात्रि के समय मरीजो से गुंडागर्दी एवं बदतमीजी के कई मामले सामने आए है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही की गई है जैन ने अस्पताल प्रशासन को चेतावनी देते हुए रवैया सुधारने की बात कही है।

एएसआई देवेंद्र दीक्षित ने आकर पुलिस कार्यवाही

गौरतलब है कि तालेड़ा अस्पताल में अन्य चिकित्सक के भी शराब के नशे रहने व लोगो बदतमीजी के कई मामले सामने आ चुके है।