दी बूंदी सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक दबलाना के शाखा प्रबंधक विशिष्ट जैन 5000 की रिश्वत लेते ACB ने किया ट्रेप

 
Vishisht Jain, Branch Manager of The Bundi Central Co-Operative Bank Dablana, ACB traps taking bribe of 5000

बूंदी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) बूंदी की टीम ने कार्यवाही करते हुए दी बूंदी सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा दबलाना (The Bundi Central Co Operative Bank Limited Branch Dablana) जिला बूंदी के शाखा प्रबंधक विशिष्ट जैन को 5000 की रिश्वत की राशि लेते हुए ट्रेप (Trap taking bribe amount of 5000 to branch manager Vishisht Jain) किया है। आरोपी ने रिश्वत की राशि परिवादी के पिता की मृत्यु के बाद विभिन्न सरकारी योजनाओं में जमा की राशि का चेक उसके नॉमिनी को देने की एवज में 7000 रिश्वत की मांग की थी।

एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि परिवादी अमरलाल ने एसीबी को शिकायत देकर बताया कि उसके पिता भंवरलाल कि अक्टूबर 2020 में मृत्यु हो जाने पर मृतक भंवरलाल के बैंक खाते में विभिन्न सरकारी योजनाओं की जमा राशि का चेक उसके पुत्र अमर लाल (नॉमिनी) को देने की एवज में आरोपी द्वारा 7000 की रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायत का सत्यापन 27 अप्रैल को करवाया गया तो आरोपी द्वारा परिवादी से 5000 रिश्वत मांगने की सत्यापन में पुष्टि की गई। जिस पर आज 28 अप्रैल को परिवादी को चेक देने की एवज में आरोपी द्वारा 5000 की रिश्वत लेने पर दी बूंदी सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा जिला बूंदी के पास ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी की पेंट की जेब से राशि बरामद की गई है, मामले में कार्यवाही जारी है।