बूंदी : ऑपरेशन समानता के तहत ग्राम देलूंदा में पहली बार निकली निकासी-घोड़ी पर से तोरण मारा

 
Bundi: Under the operation similarity, the evacuation came out for the first time in village Delunda - hit the pylon on the mare

बूंदी। ऑपरेशन समानता (operation parity) के तहत अखिल भारतीय बैरवा महासभा के आग्रह पर जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव की टीम (District Superintendent of Police Jai Yadav's team) की मौजूदगी में ग्राम देलूंदा में छीतरलाल बैरवा की पुत्री कैकयी बैरवा तथा पप्पू लाल बैरवा बरुंधन के पुत्र सत्यनारायण के विवाह समारोह में प्रशासन की मौजूदगी में हर्षाेल्लास के साथ में गाजे-बाजे में दूल्हे को घोड़ी पर बिठाकर गांव के प्रमुख मार्गाे से होते हुए बहुत ही शांतिपूर्वक ढंग से घोड़ी पर बैठकर दुल्हन के घर पर तोरण मारा। जिसमे पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देशन में गठित टीम वर्दी एवं सादे वस्त्रों में गांव के चप्पे चप्पे पर मुस्तैद दिखी। 

Bundi: Under the operation similarity, the evacuation came out for the first time in village Delunda - hit the pylon on the mare

महासभा के जिला प्रवक्ता शंकरलाल बैरवा ने बताया कि पुलिस टीम की मुस्तैदी के कारण गांव में पहली बार बैरवा समाज के व्यक्तियो की निकासी तथा घोड़ी पर तोरण मारने का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। ग्रामवासियों ने भी एकता का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से निकासी निकले तथा घोड़ी पर तोरण मारे उसके लिए लोगो से समझाईश की ताकि किसी भी प्रकार की कोई अशांति नहीं हो। 

निकासी और तोरण का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए महासभा के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश फोजी, वधु के पिता छीतर लाल बैरवा, वर के पिता पप्पू लाल बैरवा, दुल्हन कैकयी बैरवा, दूल्हा सत्यनारायण बैरवा ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

निकासी कार्यक्रम में अखिल भारतीय बैरवा महासभा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश फौजी, उपाध्यक्ष भारमल बैरवा, विधि सलाहकार एडवोकेट उमेश कुमार आर्य, युवा महासभा जिला अध्यक्ष जय कुमार मेहरा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रेम शंकर बैरवा, भेरूलाल बैरवा, बद्रीलाल, वधु के पिता छीतर लाल, वर के पिता पप्पूलाल सहित समाज के कई लोग मौजूद रहे।