बून्दी : शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर लगाया जाम, आबकारी विभाग के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 
Protests against the Excise Department were imposed for the demand to remove the liquor shop

बून्दी । शहर के लंका गेट रोड स्थित मालियो की गली के बाहर आबकारी विभाग द्वारा हाल ही मे स्वीकृत की गई शराब की दुकान के खिलाफ मंगलवार को क्षेत्रवासियो का आक्रोश फूट पडा। इसको लेकर मालियो की गली के निवासियो ने लंका गेट रोड की मुख्य सडक पर जाम लगा दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियो ने शराब की दुकान को हटाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। 

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मालियो की गली के क्षेत्रवासी मंगलवार सुबह 10 बजे गली के बाहर मुख्य सडक पर आ जमंे और सडक पर जाम लगा दिया जिससे आवागमन बाधित हो गया। जाम की सूचना पर शहर कोतवाली का जाब्ता मौके पर पहुंचा और जाम लगाकर बैठे महिला पुरूषो से समझाईश की परन्तु वो शराब की दुकान की लोकेशन निरस्त करने की मांग पर अडे रहे।

क्षेत्रवासियो ने बताया कि जहां पर शराब की दुुकान की लगाई जा रही है वहां पर पास ही मे सत्यम पब्लिक व स्प्रिंग जेम्स, एनएसवीएम स्कूल व नैना कोचिंग संस्थान है व पास ही मे हनुमान जी व भगवान शिव का मंदिर है। गली के मुख्य द्वारा पर शराब की दुकान संचालित होती है तो क्षेत्रवासियो का आवागमन तो दुश्वार होगा ही गली मे रहना भी मुश्किल हो जायेगा।

जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे क्षेत्रवासियो के मुख्य सडक से नही हटने की सूचना पर शहर कोतवाल सहदेव मीणा भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे इस दौरान जाम लगाकर बैठी महिलाओ ने शहर कोतवाल से शराब दुकान की लोकेशन निरस्त करवाने की मांग रखी, इस पर शहर कोतवाल ने प्रदर्शन कारियो से इस समस्या के बारे मे जिला कलक्टर व आबकारी अधिकारी को अवगत करवाने को कहा काफी देर की समझाईश के बाद प्रदर्शनकारी माने और मुख्य सडक से जाम हटवाया। अब क्षेत्र के लोग बुधवार को जिला कलक्टर व आबकारी अधिकारी से मिलकर शराब दुकान की लोकेशन निरस्त करवाने की मांग रखेगे।