हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में शिक्षा के नये आयाम स्थापित होंगे, युवाओं का भविष्य होगा बेहतर- ममता गुर्जर

- शिक्षाविद धर्मेंद्र गुर्जर ने शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की 
 
New dimensions of education will be established in Hindoli-Nainwan region, youth will have a better future - Mamta Gurjar

बूंदी। राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आगामी 30 जुलाई शनिवार को हिंडोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र में 1500 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को सफल एवं भव्य बनाने को लेकर जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह का माहौल बना हुआ है। 

बूंदी देव क्लासेज के निदेशक एवं सवाई माधोपुर जिला परिषद सदस्य ममता गुर्जर, शिक्षाविद धर्मेंद्र गुर्जर ने हिंडोली में होने वाली आमसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं सहित छात्र-छात्राओं में उत्साह का संचार बना हुआ है। सवाई माधोपुर जिला परिषद सदस्य ममता गुर्जर ने कहा कि हिंडोली क्षेत्र में एक साथ 5 कॉलेज खोलने से क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। क्षेत्र के नौजवान उच्च एवं तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। साथ ही चंबल पेयजल योजना से लोगों के घर घर पानी पहुंचेगा जिससे महिलाओं और आमजन को राहत मिलेगी।

 शिक्षाविद धर्मेंद्र गुर्जर ने कहा कि हिंडोली क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय, आईटीआई कॉलेज खुलने से इलाके की प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा तथा शिक्षा के क्षेत्र में हिंडोली-नैनवां नये आयाम स्थापित करेगा। क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, चिकित्सा सुविधाएं आसानी से सुलभ होगी। हिंडोली क्षेत्र में 1500 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्य मील का पत्थर साबित होंगे। 

जिला परिषद सदस्य ममता गुर्जर ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान होंगे।  जबकि अध्यक्षता राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी करेंगे।  कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि लालचंद कटारिया कृषि एवं पशुपालन मंत्री, डॉ महेश जोशी जलदाय मंत्री, परसादी लाल मीणा चिकित्सा एंड स्वास्थ्य मंत्री, भजन लाल जाटव सार्वजनिक निर्माण मंत्री, राजेंद्र सिंह यादव उच्च शिक्षा राज्य मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री जाहिदा खान सहित कई  मंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

शिक्षाविद ममता गुर्जर एवं धर्मेंद्र गुर्जर ने खेल एवं युवा मामलात राज्यमंत्री अशोक चांदना के अथक प्रयासों से होने वाले विकास कार्य को संभल प्रदान करने के लिए आगामी 30 जुलाई को हिंडोली के नए खेल स्टेडियम में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।