शाम को फिर से कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण, फार्मासिस्ट निलंबित एवं चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी

 
In the evening again the collector inspected the hospital, suspended the pharmacist and issued a show cause notice to the doctor

बूंदी। जिला अस्पताल (District Hospital) में शुक्रवार सूबह जिला कलक्टर रेणु जयपाल (District Collector Renu Jaipal) एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान अचानक किये निरीक्षण (Additional District Collector AU Khan suddenly inspected) के दौरान अस्पताल से बाहर की दवाइयां मंगाने के आरोप में फार्मासिस्ट श्रीमती किरण जोशी को किया निलंबित एवं डॉ नरेश जाटोलिया को दिया कारण बताओ नोटिस जारी (Pharmacist Smt. Kiran Joshi suspended for taking medicines outside the hospital and show cause notice issued to Dr. Naresh Jatolia) किया है।

वहीं जिला कलेक्टर ने शाम को फिर से अस्पताल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि निःशुल्क दवा योजना और निःशुल्क जांच योजना में उपलब्ध सुविधाओं का पूरा लाभ रोगियों को देना सुनिश्चित किया जाए।

निःशुल्क दवा योजना के अंतर्गत अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों में से ही रोगी पर्ची पर दवाई लिखी जाएं। बाहर की दवाएं अनावश्यक रूप से नहीं लिखी जाएं। यदि दवा उपलब्ध ना हो तो प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से टेंडर प्रक्रिया के जरिए दवाओं की खरीद की जाए। यदि आपातकालीन स्थिति में बाहर से दवा मंगानी हो तो उपभोक्ता भंडार से ही दवा ली जाए।

यह भी पढ़े-जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर, बाजार से दवा मंगाने पर चिकित्सक सहित अन्य पर कार्यवाही करने के दिए निर्देश

आपको बतादें, जिला कलेक्टर रेणु जयपाल एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान अचानक अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए चिकित्सा अधिकारियों को फटकार लगाई। खामियांे पर नाराजगी जताते हुए एक चिकित्सक को निलंबित करने व दवा काउंटर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा दवा नहीं देने पर इनके खिलाफ कार्यवाही करने के प्रमुख चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए थे।