1500 करोड़ के विकास कार्यों से हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की तरक्की को लगेंगे पंख- चांदना

 
Development works of 1500 crores will give wings to the progress of Hindoli-Nainwan region - Chandna

बूंदी। युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जन संपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना (Minister of State for Youth Affairs, Sports and Information and Public Relations Ashok Chandna) ने कहा कि 1500 करोड़ के विकास कार्यों से हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र विकास के पथ पर आगे होगा (Hindoli-Nainwan region will be ahead on the path of development with the development works of 1500 crores) और क्षेत्र की तरक्की को पंख लगेंगे। श्री चांदना शुक्रवार को हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के बांसी,दुगारी, सादेडा, मरां, गुढासदावर्तिया, भेजनरी, डोडी, डोकून, खानपुरा, फुलेता गांवों के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणांे क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की और उनकी समस्याएं भी जानी।

Development works of 1500 crores will give wings to the progress of Hindoli-Nainwan region - Chandna

चादंना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिण्डोली में 30 जुलाई को इन कार्यों की आधारशिला रखेंगे। पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के इन विकास कार्यों से क्षेत्र के लोगों का जीवन स्तर उंचा उठेगा। चम्बल पेयजल परियोजना से हिण्डोली-नैनवंा के प्रत्येक घर में चम्बल का पानी पहुंचेगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को मेडीकल कॉलेज से बडे़ शहरों में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाएं यहीं पर मिलने लगेगी। उन्होंने कहा कि पूरे हिण्डोली क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, इसका लाभ आने वाले दिनों में आमजन को मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सर्दी के मौसम में किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति की जा रही है, इससे किसानों को काफी राहत मिली है। 

उन्होंने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में बड़ी संख्या में मिनी डेम बनाए जा रहे है, इससे सिंचाई और पेयजल के पानी का भी इंतजाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को शिक्षा के बेहतर अवसर मिले, इसके मद्देनजर पहली बार एक साथ पांच कॉलेजों का शिलान्यास होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप आने वाले दिनों में इन कार्यों से हिण्डोली-नैनवां का क्षेत्र विकास के मामले में सबसे आगे होगा।  

इस दौरान पूर्व प्रधान अमोलकचंद जैन, पंचायत समिति सदस्य बच्छराज गुर्जर, ओम जैन, पूर्व पंचायत समिति सदस्य देवीलाल जैन, सादेड़ा सरपंच कैलाश सैन, पूर्व सरपंच शांतिलाल मीना, जगन्नाथ मीना, शोजीलाल मीणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।