बूंदी जिले के हिण्डोली में 1500 करोड़ के विकास कार्यों से होगा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास- सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री

 
Development works of 1500 crores in Hindoli of Bundi district will lead to all-round development of the area - Minister of Information and Public Relations

बूंदी। सूचना एवं जन संपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना (Minister of State for Information and Public Relations Ashok Chandna) गुरूवार को बूंदी जिले के नैनवां उपखण्ड क्षेत्र के दौरे पर रहे (Stayed on tour of Nainwan subdivision area)। चांदना ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुुंचकर ग्रामीणों मिले तथा उनकी समस्याएं भी सुनी। साथ ही ग्रामीणों से विकास कार्यों को लेकर विचार विमर्श भी किया। उन्होंने देई, मोडसा, गुढादेवजी, कोलाहेडा, रजलावता, सुवानिया, जजावर, सीसोला, बालोदा, ग्वाला के बालाजी आदि गांवों को दौरा किया।

Development works of 1500 crores in Hindoli of Bundi district will lead to all-round development of the area - Minister of Information and Public Relations

इस अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 30 जुलाई को जिले के हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की जनता को 1500 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगाते देंगे (Chief Minister Ashok Gehlot will gift development works worth Rs 1500 crore to the people of Hindoli-Nainwan region of the district on July 30.) । इस ऐतिहासिक पल के हजारों की संख्या में ग्रामीण साक्षी बनेंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार हिण्डोली में आयोजित कार्यक्रम में हिण्डोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र में एक साथ होंगे 5 कॉलेजों के शिलान्यास होंगे।  

उन्होंने बताया कि हिण्डोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र को मुख्यमंत्री द्वारा पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क से संबंधी 1500 करोड़ रूपए की लागत की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस क्षेत्र के लिए यह ऐतिहासिक दिन होगा, जब इतनी बड़ी संख्या में विकास कार्यों से क्षेत्र के चहुमुंखी विकास को पंख लगेंगे।  

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग 161 करोड़ रूपए, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की 974 करोड़, 325 करोड़ रूपए लागत के मेडीकल कॉलेज, 21 करोड़ की लागत से नर्सिंग कॉलेज, 10.5 करोड़ की लागत से आईटीआई, 4.5 करोड़ की लागत से राजकीय महाविद्यालय तथा 6.5 करोड़ की लागत कृषि महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

उन्होंने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में पेयजल और बिजली के बड़े कार्य करवाए जा रहे हैं। इनसे इस क्षेत्र में बिजली व पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के मामले में यह क्षेत्र कभी पीछे नहीं रहेगा। इस दौरान उन्होंनेे ग्रामीणों से राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठाने की बात कही। साथ ही  उनकी समस्याएं जानकर उनके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

चांदना ने क्षेत्र के आमजन से 30 जुलाई को हिण्डोली में उनके लिए दी जाने वाली सौगातों के पल का साक्षी बनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मौजूद रहने का आव्हान भी किया।