जहरीले कीड़े के काटने से 3 की मौत: जमीतपुरा में सगे भाई-बहन व मानपुरिया निवासी नव विवाहिता की मौत

 
Death of 3 due to bite of poisonous insect: death of siblings and newly married resident of Manpuria in Jamitpura

बूंदी। जिले के तालेड़ा थाना इलाके के जमीतपुरा (Jamitpura of Taleda police station area) में गत् रात्री को एक जहरीले सांप के काटने से सगे भाई-बहन की मौत (Brother and sister die due to poisonous snake bite) हो गई। दोनो को खेत कि तरफ से आये काले सांप के द्वारा काटना बताया है। सांप के काटने से लाजवंती 18 साल व शिवचरण बैरवा 13 साल पुत्र सूरजमल बैरवा निवासी जमीत पुरा कि मौत हुई है। वहीं मानपुरिया गांव में जहरीले किडे के काटने से नवविवाहिता कि मौत (Death of newlyweds due to bite of poisonous insect in Manpuria village) हुई है।

जानकारी के अनुसार तालेड़ा उपखण्ड क्षेत्र के जमीतपुरा गांव में सूरजमल बैरवा परिवार सहित घर के अंदर सो रहे थे। गत् रात्री करीब रात 12ः30 बजे बच्चों के चिल्लाने की आवाज आने पर परिजन उठ गए जहां पर सो रही लाजवंती ने अपने पिता से कहा कि मुझे और छोटे भाई शिवचरण बैरवा को सांप ने काट लिया है। परिजन तुरंत दोनों को तालेड़ा अस्पताल लेकर गए, डॉक्टर ने गंभीर अवस्था को देखते हुए दोनो को कोटा रेफर कर दिया। इन्हे इलाज के लिए कोटा ले जाते समय रास्ते में ही भाई-बहन ने दम तोड़ दिया। जिससे परिजन उन्हें वापस तालेड़ा अस्पताल लेकर आए जहां दोनों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जहरीले कीड़े के काटने से नव विवाहिता कि मौत
बूंदी। जिले के तालेड़ा उपखंड की ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुरा के ग्राम मानपुरिया में जहरीले कीड़े के काटने से एक नवविवाहिता की मौत (A newly married woman died due to the bite of a poisonous insect in village Manpuria.) हुई है जानकारी के मुताबिक मानपुरिया निवासी मंजू 20 वर्ष पत्नी शिवराज गवारिया की जहरीले कीड़े के काटने से मृत्यु हुई है। महिला की 4 माह पहले ही शादी हुई थी। ग्रामीणों के अनुसार महिला अपने पति के साथ मानपुरिया स्थित अपने घर पर सो रही थी। जिसे किसी जहरीले कीड़े के काट लिया। परिजन इलाज के लिए महिला को कोटा लेकर जा रहे थे कि उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। जिससे परिजन उसे तालेड़ा अस्पताल  लेकर पहुंचे जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनो के सुपुर्द कर दिया।