बूंदी : शादीशुदा प्रेमी जोड़े ने उठाया खोफनाक कदम, पहले लगाई फांसी, सफल नही हुए तो पी लिया कीटनाशक

 
Bundi: Married loving couple took a sneaky step, first hanged, if not successful then drank insecticide

बूंदी। जिले के इन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने शादी नहीं कर पाने से आहत होकर दोनो ने मौत को गले लगाने का कदम उठाया (Hurt by not being able to marry the loving couple, both of them took the step of embracing death.)। हैरत की बात यह है कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों पहले से शादीशुदा थे। लेकिन वे अपनी पत्नी और पति को पसंद नहीं करते थे। इसके चलते दोनों ने पहले फांसी लगाकर मौत को गले लगाना चाहा लेकिन रस्सी टूट जाने के कारण सफल नहीं हो पाए। इस पर दोनों ने कीटनाशक पी लिया। सुसाइड से पहले उन्होंने सोशल मिडिया के माध्यम से सुसाइड करने के स्थान कि जानकारी भी सांझा की तथा पुलिस को भी इसकी सूचना दी।

सुसाइड नोट में दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर करने की इच्छा भी जताई। प्रेमी जोड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां प्रेमिका की मौत हो गई। प्रेमी को प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर किया गया है। वहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही दोनों के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने प्रेमिका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है।

शादी नहीं कर पाने के कारण उठाया ऐसा कदम
पुलिस के अनुसार दिल को दहला देने वाली यह घटना इन्द्रगढ थाना इलाके के सुमेरगंजमंडी की है। प्रेमी युगल टोंक के अनावर गांव निवासी आरती मीणा (20) और सुमेरगंजमंडी निवासी दीपक सैनी (25) है। सुसाइड से पूर्व लिखे गए सुसाइड नोट में दोनों ने शादी नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या करना बताया। दोनों ने मरने के बाद एक ही चिता पर अंतिम संस्कार करने की इच्छा जताई थी, यह प्रेमी युगल शादीशुदा था, लेकिन दोनों का विवाहोत्तर प्रेम संबंध चल रहा था।

दोनों की पहले हो चुकी थी शादियां
आरती मीणा की शादी बचपन में ही हो चुकी थी, दीपक सैनी की भी कुछ साल पहले शादी हो गई थी। लेकिन दोनों ही अपनी शादियों से खुश नहीं थे। प्रेमी युगल अलग अलग जाति से होने के कारण उनके परिजन उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए दोनों ने शादी कर एक साथ नहीं रहने की स्थिति में कीटनाशक पीकर एक साथ मरने का खोफनाक कदम उठाया।

प्रेमी युगल को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
प्रेमी युगल ने कीटनाशक का सेवन कर बूंदी पुलिस कंट्रोल रूम को सुसाइड करने सूचना दी थी, इस कारण पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची गई। पुलिस सुमेरगंजमंडी में एक मकान में बेसुध पड़े प्रेमी युगल को उपचार के लिए इन्द्रगढ सीएचसी में भर्ती करवाया। वहां आरती की मौत हो गई और दीपक को प्राथमिक उपचार देकर कोटा के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बाद पुलिस ने प्रेमी युगल के परिजनों को घटना की सूचना देकर बुलाया।