बूंदी : भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को परिलक्षित करते हैं सामूहिक आयोजन- बिरला

- राठोर-तेली समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन
- स्पीकर बिरला ने समाजबंधुओ को दी दीपावली की शुभकामनाएं
 
Bundi: Collective events reflecting Indian culture and traditions- Birla

बूंदी। लोक सभा ओम बिरला रविवार को राठौर तेली समाज के प्रथम युवक-युवती परिचय सम्मेलन व दीपावली स्नेह मिलन (Rathore Teli Samaj's first youth-girl introduction conference and Deepawali affection meeting) कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने समाज बंधुओं को दीपावली की शुभकामनाएं प्रेक्षित की। बूंदी के छत्रपुरा में स्थित छात्रावास व सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम मेंस्पीकर बिरला ने कहा कि राठौर तेली समाज परिवर्तन की राह पर आगे बढ़ रहा है। समाज के युवा अपनी कार्यकुशलता और समार्थ्य से समाज में नेतृत्व कर रहे हैं। युवक युवती परिचय सम्मेलन इस बात की बानगी है कि समाज ने पुरानी सामाजिक कुरीतियों को पीछे छोड़ कर नए अध्याय की शुरूआत की है। 

Bundi: Collective events reflecting Indian culture and traditions- Birla

बेटियों की शिक्षा के लिए पहल करे समाज 
स्पीकर बिरला ने कहा कि दीपवली स्नेह मिलन और युवक-युवती परिचय सम्मेलन जैसे आयोजन हमारी भारतीय संस्कृति को बल देते हैं। जब हम सामूहिकता से कोई निर्णय करते हैं तो वो सदैव सभी के हित में होता है। सामूहिक आयोजनों के कारण हम एक-दूसरे की कुशलक्षेम जान पाते हैं। कोरोना जैसे विपरीत समय में हमने देखा कि हमारी सामूहिक संकल्प शक्ति के कारण हम कठिन परिस्थितियों को सामना कर सके है। स्पीकर बिरला ने कहा कि मुझे आशा है कि परिचय सम्मेलन के बाद कई युवक-युवती नए बंधन की दिशा में आगे बढ़ेगे। 

स्पीकर बिरला ने समाज के छात्रावास के विकास के संबंध में कहा कि य सुखद विषय है कि समाज बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूक हैं। यहां समाज के बच्चों के लिए छात्रावास में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा ताकि गांव-ढाणी से बच्चे आकर यहां शिक्षा प्राप्त कर सकें। स्पीकर बिरला ने कहा कि समाज बेटियों की शिक्षा के लिए भी सकारात्मक पहल करे। वे हमेशा समाज के साथ खड़े हैं। 

उन्नति की राह पर है समाज
विधायक अशोक डोगरा ने अपने संबोधन में कहा कि समाज के प्रबुंद्धजन सदैव सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहते हैं। दीपवली स्नेह मिलन और युवक-युवती परिचय सम्मेलन समाज की एकता को परिलक्षित करता है। मैं सभी नव युवक व युवतियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि राठौर तेली समाज उन्नति की राह पर चल पड़ा है। दीपावली स्नेह मिलन के लिए कोटा सहित गांव ढाणियों से लोग यहां एकत्रित हुए हैं। मेरी कामना है कि समाज इसी तरह प्रगति करता रहे। हम सभी पर ईश्वर की कृपा बनी रहे। कार्यक्रम में बूंदी जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष कालू लाल जांगड़ि, राठौर तेली समाज के अध्यक्ष युवराज राठौर सहित बड़ी संख्या में समाजबंधु मौजूद रहे।