परिवार कल्याण के क्षेत्र में बेहतरीन सेवा, उपलब्धियों के लिए जिले को मिला राज्य में दूसरा स्थान

- राज्य स्तरीय सामारोह में जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी, सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र त्रिपाठी को किया सम्मानित  
 
Best service in the field of family welfare, the district got second place in the state for achievements

बूंदी। परिवार कल्याण व स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में बूंदी जिला राज्य के दूसरे जिलों को कड़ी टक्कर दे रहा है। भ्रम और मिथ्या को तोड़कर इस वर्ष परिवार कल्याण कार्यक्रम में बूंदी जिला राज्य में दूसरा स्थान पर रहा है। जिले की इस उपलब्धि के लिए सोमवार को विश्व जनसंख्या दिवस पर इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान जयपुर में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी और सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र कुमार त्रिपाठी को सम्मानित किया गया।

परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत स्थायी और अस्थायी अंतराल साधनों के साथ ही कई प्वाइंटों पर एक-एक जिले को कसौटी पर परखा गया। इसके तहत बूंदी को द्वितीय स्थान मिलने पर 8 लाख रूपए का पुरस्कार और चिन्ह के साथ ही प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है।

जिला स्तर पर पंचायत समिति तालेडा को दो लाख रुपए की नगद राशि का पुरस्कार भी मिला है। इसके साथ ही डाबी सीएचसी, गोठडा पीएचसी, ग्राम पंचायत डाबी, बडानयागांव, खटकड, जेतपुर व झालीजी का बराना कोे 50-50 हजार रुपए की नकद राशि का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। परिवार कल्याण क्षेत्र में लगातार बूंदी जिला बेहतर प्रदर्शन करता आया है, जिसकी बदौलत जिले में जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश लगा हुआ है।