‘बेहतरीन बूंदी’ अभियान, जिला कलक्टर ने झाडू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

 
'Best Bundi' campaign, District Collector gave the message of cleanliness by sweeping

बूंदी। ‘बेहतरीन बूंदी’ अभियान ('Best Bundi' campaign) की संकल्पना को साकार करने के लिए बुधवार सुबह जिलेभर के सरकारी कार्यालयों में विशेष साफ सफाई अभियान चलाया गया। बूंदी जिला कलक्टेªट कार्यालय परिसर में जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी (District Collector Dr. Ravindra Goswami) ने झाडू लगाकर कचरा उठाया और स्वच्छता के लिए आमजन को प्रेरित किया। जिले में सुख, समृद्धि और शांति के समावेश के साथ जिला कलक्टर की पहल पर शुरू हुए ‘बेहतरीन बूंदी’ अभियान के तहत विभिन्न अनुभागों के अधिकारी-कर्मचारी सुबह-सुबह ही जिला कलक्टेªट परिसर स्थित कार्यालयों में पहुंच गए। इसके बाद जिला कलक्टर की अगुवाई में साफ सफाई कार्य शुरू हुआ।

'Best Bundi' campaign, District Collector gave the message of cleanliness by sweeping

अतिरिक्त जिला कलक्टर करतार सिंह सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी परिसर के कोने-कोने में सफाई करने में जुटे, तो कुछ ही देर में परिसर चमक उठा। लगभग सवा घंटे से अधिक समय तक चले सफाई कार्य में जिला कलक्टर ने परिसर के हर हिस्से में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सफाई कार्य किया। खुद कचरा उठाते और कचरा उठाने के लिए नगर परिषद से मंगवाए गए टेªक्टर मंे डालते रहे। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों कार्यालयों कक्ष में झाडू लगाकर सफाई कार्य किया। 

logo bundi

जारी हुआ ‘बेहतरीन बूंदी’ का लॉगो
 जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी की पहल पर शुरू किए गए ‘बेहतरीन बूंदी’ अभियान का लॉगो जारी कर दिया गया है। बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर करतार ंिसंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) एयू खान एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने अभियान का लॉगो जारी किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी हेमराज परिडवाल भी मौजूद रहे। लॉगो में बूंदी की ऐतिहासिक धरोहरों, चित्रकला एवं रामगढ़ सेंचुरी के चित्रों का समावेश करते हुए शांति, स्वच्छता, समृद्धि के संदेश को शामिल किया हैं।

'Best Bundi' campaign, District Collector gave the message of cleanliness by sweeping


अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि ‘बेहतरीन बूंदी’ के लॉगो का उपयोग अब कार्यालयों से जारी होने वाले पत्रादि में भी किया जाएगा। 

हमारी बेहतरीन बूंदी संकल्पना साकार हो- डॉ. रविन्द्र गोस्वामी
जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने कहा कि ‘बेहतरीन बूंदी’ अभियान के लिए टीम बूंदी ने समय से पहले कलक्टेªट कार्यालय में पहुंचकर कड़ी मेहनत कर कलक्टेªट परिसर में सफाई कार्य किया है। बूंदी जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में साफ सफाई कार्य का अभियान चलाया गया। आगे भी सफाई का यह सिलसिला हर बुधवार का जारी रहेगा। आमजन से अपील है कि एक दिन निर्धारित कर सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक श्रमदान कर सफाई कार्य करें, ताकि हमारी बेहतरीन बूंदी संकल्पना साकार हो।