मुख्यमंत्री के दौरे से पहले हिण्डोली-नैनवां को मिली 10 करोड़ की सड़कें, चांदना का क्षेत्र की जनता के लिए सौगातों का दौर जारी

- 10 करोड़ रूपए की लागत से बनेगी 18.20 किलोमीटर सड़के
 
Before the Chief Minister's visit, Hindoli-Nainwan got roads worth 10 crores, Chandna's round of gifts continues for the people of the region.

बूंदी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दौर से पहले हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की जनता के लिए 10 करोड़ रूपए की 18.20 किलोमीटर की 7 सड़कों की प्रशासनिक एवं वित्तीय मंजूरी (Administrative and financial approval of 7 roads of 18.20 km worth Rs 10 crore for the people of Hindoli-Nainwan region.) मिल गई है। युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना का हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की जनता को सौगाते देने का दौर जारी है। गांव की सामाजिक एवं आर्थिक उन्नति की कल्पना बिना अच्छी सड़कों के करना संभव नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए राज्यमंत्री चांदना के प्रयासों से हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में 10 करोड़ रूपए की मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। इसके तहत गांव को गांव से जोड़ने के लिए सड़के बनेंगी। आपस में गांवों का सड़कों से जुड़ाव होने से ग्रामीणों को आने-जाने के लिए बेहतर सड़कें मिलेंगी।

इन सड़कों का होगा निर्माण  
बजट घोषणा 2022-23 के तहत हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में 10 करोड़ रूपए की लागत से 18.20 किलोमीटर सड़कों निर्माण कराया जाएगा। इसमें एक करोड़ 60 लाख रूपए से एनएच-52 से सुखपुरा वाया पोसवालो का झौंपडा तक, 3 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत से दुगारी से रघुनाथपुरा, 30 लाख रूपए की लागत से सहसुपरिया से सिंघाड़ी के बीच सड़क निर्माण, एक करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से सहसपुरिया से सलावलिया वाया सम्मेला महादेव तक, एक करोड़ 60 लाख लागत से काछोला से हरणा होते हुए देवडूंगरी रोशंदा  तक, एक करोड़ लागत से नेहड़ी सडक से तलोदा वाया नडावा तक तथा एक करोड़ 10 लाख रूपए लागत से ग्वाला के बालाजी से भीमगंज तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। सभी सड़कों का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा। वर्षों से उपेक्षित सड़कांे के निर्माण से ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी और गांवों का विकास होगा।

‘अद्भुत हिण्डोली-नया नैनवां’ का सपना हो रहा साकार
युवा मामले व खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करने का वादा जो हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की आमजनता से किया था, उसे पूरा किया जा रहा है। पेयजल, सड़क, सिंचाई, चिकित्सा, शिक्षा के क्षेत्र में लगातार किए गए कामों से ‘अद्भुत हिण्डोली-नया नैनवां’ का सपना साकार होने जा रहा है। मिसिंग लिंक योजना में गांव से गांव की सड़कों को जोड़ा जाएग। ग्रामीणों की एक गांव से दूसरे गांव तक पहुंचने की राह आसान होगी।  साथ ही नए घोषित किए गए राजस्व गांवों में व्यापक विकास कार्य हो सकेंगे।