बूंदी: हाईटेंशन विद्युत टावर पर चढ़ा युवक, पुलिस को देखकर भागा, दौडकर पकड़ा, प्रशासन की हुई परेड

राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड कि हिंडोली से बूंदी विद्युत लाइन पेट्रोलिंग के दोरान मामला आया सामने
 
टावर पर चढ़ा युवक

बूंदी। जिले के हिंडोली थाना क्षेत्र के तालाब गांव बूंदी जेल के सामने स्थित राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम के टावर पर एक युवक चढ़कर बैठा दिखाई दिया।  इसकी सूचना विद्युत विभाग एवं पुलिस को दी। सूचना मिलते ही विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। इसके बाद हिंडोली उपखंड अधिकारी, थाना पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के पहुंचते ही युवक विद्युत टावर से उतर कर भाग गया। पुलिस ने युवक का पीछा कर उसे पकड़ लिया, जिसे पुलिस पकड़कर थाने ले गई।

प्रशासन की हुई परेड

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह हाईटेंशन विद्युत टावर पर एक युवक के चढ़े होने की सूचना ने हिंडोली प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। सूचना पर तुरंत उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी, तहसीलदार केसरी सिंह, पुलिस उप अधीक्षक श्याम सुन्दर विश्नोई, हिंडोली थाना अधिकारी मुकेश मीणा मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचते ही इन्हे देख युवक विद्युत टावर से उतर कर भाग गया। जिसे पुलिस ने पीछा कर बड़ी मुश्किल से पकड़ लिया। युवक टावर से अर्थिंग तार काट रहा था। जो पुलिस को देख कटा हुआ तार छोड़कर मौके से भागा। जिसे पुलिस ने दौड़कर पिछा किया और पकड़ लिया।

राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के कनिष्ठ अभियंता देव ऋषि वर्मा ने बताया कि शनिवार को हिंडोली से बूंदी विद्युत लाइन पेट्रोलिंग शेड्युल पर था जिसके तहत हिंडोली से विद्युत लाइन चेक करतें जेल के सामने पहुंचा तो एक युवक टावर पर चढ़ा हुआ नजर आया, जिसे देखते ही सबसे पहले विद्युत सप्लाई बंद करवाने और इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। करीब 5 मिनट में विद्युत सप्लाई बंद हो गई। सूचना के बाद पहाड़ी पर चढ़कर देखा तो वह युवक चोरी की नियत से तार काटकर फैला रहा था, यह ओपीजीडब्ल्यू अर्थिंग वायर था जो अर्थिंग के साथ  एक जीएसएस से दूसरे जीएसएस पर हॉट लाइन पर संपर्क करने में काम आता है। जेइएन देव ऋषि वर्मा ने बताया कि काटे गए तार को जोड़कर लाइन चालू कर दी गई है।

हिंडोली थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि युवक बबलू पुत्र नारायण राम गणेश जी का झोपड़ा का रहने वाला है जो मानसिक रूप से बीमार है, उसने अर्थिंग तार काटा है इसकी हमें जानकारी नहीं है वह पुलिस को देखकर भाग गया था जिसे करीब 1 किमी. दौड़ कर पकड़ा है। फिलहाल पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।