Bundi : स्कूल का होमवर्क नहीं किया तो पिता ने 8 साल के बच्चे को उल्टा लटका दिया,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

 
पिता ने 8 साल के बच्चे को उल्टा लटका दिया

बाल कल्याण समिति बूंदी ने मामले को गंभीरता से लिया, बाल कल्याण समिति चित्तौड़ से मांगी रिपोर्ट

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पोद्दार की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश शुरू

बूंदी। जिले के डाबी थाना इलाके में 8 साल का एक बच्चा स्कूल का होमवर्क  करने की बजाए खेलने चले जाने की बात पर पिता ने उसके हाथ पैर रस्सी से बांधकर जमीन पर पटक दिया और उसके बाद बच्चे को उल्टा लटका कर बच्चे से गाली गलौज करते हुए डंडे से मारपीट की। इस दौरान बच्चा बार-बार मिन्नत करता रहा कि उसे उल्टा लटकाने की जगह उसे मार दे। जब पिता डंडा उठा कर उससे मारने आया तो उसकी मां ने पिता को रोका। इस सारे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला बाल कल्याण समिति बूंदी के पास पहुंचा। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पोद्दार के संज्ञान में मामला आते ही इसे गंभीरता से लेते हुए 22 नवंबर रात को ही डाबी थाना पुलिस को कार्यवाही के लिए पत्र लिख दिया था। जिस पर पुलिस ने बाल संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पिता की तलाश शुरू कर दी है। 

डाबी थानाधिकारी ने बताया कि बच्चे के हाथ पांव बांधकर लटकाने का वीडियो ग्राम राजपुरा थाना डाबी का होना सामने आया है जिसकी जानकारी चाइल्ड लाइन बूंदी से मनीषा ने भी दी। थाना डाबी के बाल कल्याण अधिकारी रोशन लाल सब उपनिरीक्षक, अभिषेक दाधीच सदस्य चाइल्ड हेल्पलाइन बूंदी ने ग्राम राजपुरा जाकर पीड़ित बालक व उसके परिजनों की तलाश की, जहां पीड़ित बालक के घर ताला लगा मिला। पीड़ित बालक के घर के आस-पास के लोगों ने बताया कि पीडित बालक के साथ अमानवीय कृत्य करने वाला पुष्कर प्रजापति है जो नाबालिक बच्चे का पिता है। पीड़ित बालक अपनी मां के साथ अपने ननिहाल बेगू जिला चित्तौड़ में है। आरोपी प्रजापति घटना के बाद से ही गायब है और उसका फोन भी बन्द है। उसके फोन कि अंतिम लोकेशन भी उसके घर की ही आ रही है। पुलिस ने बताया कि बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पोद्दार की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई है। 

बच्चा अपनी मां के साथ ननिहाल चित्तौड़ जिले के बेगू में होने की जानकारी मिलने के बाद बूंदी बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पौद्दार ने चित्तौड़ जिले की बाल कल्याण समिति से संपर्क कर बच्चे और उसकी मां को बुलाकर काउंसलिंग करने व तथ्यात्मक रिपोर्ट बूंदी बाल कल्याण समिति को पेश करने के लिए कहा है। 
इधर बाप की करतूत सामने लाने के लिए मां ने इसका वीडियो बना लिया। इसके बाद पति को सबक सिखाने के लिए बच्चे की मां खिड़की के बाहर मोबाइल रखकर रिकॉर्डिंग शुरू कर के अंदर चली गई और अपने पिता का साथ देने का नाटक करने लगी। बच्चे की मां मंगलवार को बूंदी से चित्तौड़ जोगणिया माता तक पहुंची वहां अपने भाई को बुला कर वीडियो रिकॉर्डिंग सोप दी वहीं से उसके भाई चंद्रभान ने चाइल्डलाइन को फोन कर इसकी जानकारी दी।

बच्चे के मामा ने बताया कि उसका जीजा आए दिन बच्चे और उसकी मां के साथ मारपीट करता हैं बच्चा अभी 8 साल का है उसका एक छोटी बहन 5 साल की है बच्चा पढ़ने में होशियार है लेकिन कभी-कभी दिन में खेलने लग जाता है शाम को होमवर्क करता है लेकिन उसके पिता चाहता हैं कि वह स्कूल से आते ही होमवर्क कर ले इस बात पर उसको उल्टा लटका दिया।