नहाने गये दो सगे भाई खारी नदी में डूबे, कुछ ही दूर पर मां चरा रही पशु, मौत से गांव में पसरा सन्नाटा

 
Two real brothers who went to bath drowned in the Khari river, the mother was grazing the animal at a distance, the silence spread in the village due to death

भीलवाड़ा। जिले के आसींद थाना क्षेत्र में कब्रिस्तान के निकट खारी नदी में भरे बरसाती पानी में नहाने के दौरान हुये हादसे में दो मासूम भाइयों की मौत (Two innocent brothers died in an accident while bathing in rain water filled in Khari river near cemetery in Asind police station area.) हो गई। रिहान 11 और रिहान 14 साल के दो मासूम बच्चों की मौत से कस्बे में शोक की लहर छा गई। दोनों शव गोताखोरों की मदद से नदी से निकलवाकर सीएचएसी भिजवा दिये गये, जहां उनका पोस्टमार्टम करवाया गया।

आसींद डीएसपी लक्ष्मणराम भाकर ने बताया कि नेगड़िया रोड आसींद निवासी चालक जाबिर हुसैन बेग के दो बेटे 11 साल का रिहान व 14 साल का जिशान रविवार सुबह छुट्टी के चलते अपने दोस्तो के साथ नहाने के लिए खारी नदी गये थे। कब्रिस्तान के पास स्थित नदी में नहाने के दौरान दोनों भाई डूब गये। इसकी भनक लगने पर परिजनों के साथ ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और तलाश शुरू की। 

सूचना पर आसींद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों मासूमों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए आसींद सीएचसी भिजवा दिया गया, जहां दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

पुलिस ने बताया की मृतक रिहान सातवीं, जबकि जिशान आठवीं कक्षा का छात्र था। रविवार को दोनों के स्कूल की छुट्टी थी। ऐसे में दोनों भाई अपनी मां के साथ पशु चराने के लिए नदी की ओर गये थे। बताया गया है कि नदी से कुछ दूरी पर इनकी मां पशु चरा रही थी, जबकि दोनों भाई खेलते हुये नदी की ओर चले गये और नहाने उतर गये। डूबने पर ये चिल्लाये तो आस-पास मौजूद लोग आ गये। नदी में डूबे रिहान व जिशान तीन भाई थे, जबकि इनसे बड़ा एक भाई है, जो आज ननिहाल गया हुआ था।