भंवर जितेंद्र को यूपी चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन की अहम जिम्मेदारी, कमेटी में राजस्थान के तीन नेता शामिल

 
bhanwar jitendr singh

जयपुर। कांग्रेस के महासचिव व पूर्व गृह राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को पार्टी ने अहम जिम्मेदारी दी है। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। भंवर जितेंद्र को गांधी परिवार का सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक माना जाता है।

राजस्थान के अलवर से सांसद रहे भंवर जितेंद्र असम चुनाव में प्रभारी होने के चलते प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं। इससे पहले वे लगातार कांग्रेस की राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उत्तर प्रदेश के चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं, क्योंकि उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी हैं। उत्तर प्रदेश में टिकट वितरण बेहतर तरीके से हो सके, इसके लिए गांधी परिवार ने जिम्मेदारी कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए भरोसेमंद भंवर जितेंद्र को सौंपी है। इस कमेटी में भंवर जितेंद्र को चेयरमैन बनाया गया है।

वहीं सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक वर्षा गायकवाड़ को सदस्य बनाया गया है। इस कमेटी में उत्तर प्रदेश की प्रभारी होने के नाते प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा और सभी एआईसीसी के इंचार्ज सेक्रेटरी को भी सदस्य बनाया गया है। इस तरह देखा जाए तो स्क्रीनिंग कमेटी में राजस्थान के तीन नेताओं को जगह मिली है।

भंवर जितेंद्र को इस कमेटी में चेयरमैन बनाया गया है लेकिन धीरज गुर्जर और जुबेर खान उत्तर प्रदेश के इंचार्ज सेक्रेटरी होने के चलते इस कमेटी में शामिल किए गए हैं। ऐसे में राजस्थान के तीन सदस्य इस कमेटी में रहेंगे।