ऑफिस में जाने से पहले सूचना पढ़ लें- कलेक्ट्रेट परिसर में रेवन्यू शाखा के छज्जे का प्लास्टर गिरा,बड़ा हादसा टला

विभाग ने छज्जा जर्जर होने की सूचना की चस्पा
 
 रेवन्यू शाखा के छज्जे का प्लास्टर गिरा
बाड़मेर । जिले में बीते कुछ दिनों से बरसात का दौर चल रहा है। लगातार बारिश होने से पुरानी जर्जर बिल्डिंग्स को खतरा बढ़ता जा रहा है। जिला कलेक्ट्रेट परिसर में रेवन्यू शाखा का छज्जे का प्लास्टर बीती रात गिर गया। विभाग ने बाहर की तरफ सूचना चस्पा कर दी है कि बरसात की वजह से छज्जा कमजोर हो गया है, कभी भी गिर सकता है, कृपया दूरी बनाए रखें।

पहले सूचना पढ़ लें

 

दरअसल जिला कलेक्ट्रेट परिसर में रेवन्यू शाखा का ऑफिस है जिसकी बिल्डिग करीब 40 वर्ष पुरानी है। गेट के बाहर की तरफ बड़ा छज्जा बना हुआ है। मंगलवार देर रात को भी तेज हवा के साथ बारिश हुई है। रात को ही छज्जे के अंदर की तरफ सीमेंट का प्लास्टर गिर गया। गनीमत यह रही कि रात का समय था उस कोई वहां पर नहीं था। इससे बड़ा हादसा टल गया।

छज्जा जर्जर

रेवन्यू शाखा के कनिष्ठ लेखाकार मदन ने बताया कि बीते दस दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इससे मंगलवार देर रात को छज्जे का प्लास्टर गिर गया। छज्जा जर्जर हो रखा है और कभी भी गिर सकता है। इसको हटाने के लिए उच्चाधिकारियों को बता दिया है।

दिन में रहता लोगों का आना-जाना
रेवन्यू शाखा में दिन में ग्रामीण व शहरी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इस शाखा में सेटलमेंट से लेकर अब तक रेवन्यू रिकार्ड और नक्शे मिलते हैं। इसलिए लोगों की आवाजाही भी ज्यादा होती है।