7 बेटियों से सिर से उठा माता-पिता का साया,भामाशाह आगे आए और कर दिया मालामाल! जानें कैसे हुआ ये कमाल

 
The shadow of parents lifted from 7 daughters, Bhamashah came forward and made them rich! Learn how this amazing happened

बाड़मेर। दानवीर भामाशाह के बारे में हम सब जानते हैं, आज भी हमारे समाज में ऐसे दानवीर मौजूद हैं जो बिना किसी स्वार्थ के लोगों की मदद को आगे आते हैं। बाड़मेर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है जहां मालपुरा गांव का एक परिवार हादसे का शिकार (A family of Malpura village became victim of an accident) हुआ था, यह परिवार मददगारों के कारण रातों रात करोड़पति बन गया (The family became millionaires overnight due to helpers) है।

दरअसल, तीन दिन पहले सड़क दुर्घटना में एक परिवार की सात बेटियों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया था, परिवार इतना गरीब कि दो समय के खाने के लिए अनाज तक नहीं था। ऊपर से इसी हादसे में इकलौता बचा चार वर्षीय बालक घायल था, इसका इलाज जारी है। इसको देखकर एक सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल हुई और सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल होने के बाद देशभर से मददगारों का कारवां उमड़ पड़ा। एक ही दिन में परिवार करोड़पति बन गया।

बता दें, कि कुछ दिन पहले बाड़मेर जिले के गुडामालानी क्षेत्र के मालपुरा निवासी खेताराम और उनकी पत्नी कुकू देवी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी 8 संताने हैं, जिनमें 7 बेटियां और एक बेटा है। हादसे में 4 वर्षीय बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका जोधपुर के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद देशभर के भामाशाह लगातार इन बेटियों के सहयोग के लिए आगे आए और महज 2 दिनों में करीब एक करोड़ रुपए से अधिक सहयोग इन बेटियों के लिए इकट्ठा हो चुका है।

इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उनके घर पहुंच कर सांत्वना दे रहे हैं। पिछले 2 दिन से चल रहे सहयोग के इस कारवां को देखकर देशभर के कई हिस्सों से लोग आगे आ रहे हैं। आर्थिक सहयोग के अलावा लोग बच्चियों की शादी करने की घर बनाने की पढ़ाई की भी जिम्मेदारी लगातार ले रहे हैं।