बारां : डिवाइडर से टकराकर कार में लगी भीषण आग, हादसे में चाचा-भतीजा जिंदा जले, दो झुलसे

 
Baran: A fierce fire broke out in the car after colliding with the divider, uncle-nephew burnt alive in the accident, two scorched

बारां। बारां शहर से गुजर रहे नेशनल हाईवे-27 (National Highway-27 passing through Baran city) पर सोमवार को भीषण हादसा हो गया। हादसे में एक कार पहले डिवाइडर से टकराई, फिर उसमें भीषण आग लग गई (In the accident, a car first hit the divider, then it caught fire.)। इससे कार सवार चार लोगों में से एक मासूम बच्चे समेत 2 लोग अंदर ही जिंदा जल गए (2 people including innocent child were burnt alive inside) । वहीं 2 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में जिंदा जले दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजा थे। आग की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शव सीट पर चिपक कर रह गये।

बारां पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि घटना सोमवार को शहर के बाइपास पर गजनपुरा स्थित हाड़ौती पैनोरमा के सामने हुई। यहां एक कार में अचानक आग लग गई। कार में सीएनजी किट लगा हुआ था, कार जलती देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और कार पर पानी डालना शुरू किया तो अंदर एक वयस्क व्यक्ति और मासूम बच्चा पूरी तरह से जले हुये नजर आए।

पूछताछ में सामने आया है कि कार सवार लोग कोटा के कंसुआ इलाके के रहने वाले हैं। वे बारां के फतेहपुर गांव के पास किसी शादी समारोह से भाग लेकर वापस कोटा लौट रहे थे। इसी दौरान पैनोरमा के सामने इनकी गाड़ी पुलिया के डिवाइडर से टकरा गई। इसके कारण कार में आग लग गई और इसमें बैठे चार लोग चपेट में आ गए।

कार में आग लगने के बाद एक महिला और एक पुरुष तो जैसे-तैसे उसमें से निकल गए। लेकिन कांसुवा निवासी महेश चौधरी (38) और उसका डेढ़ साल का भतीजा अनिरुद्ध कार के भीतर ही रह गए। वे आग की लपटें तेज होने के कारण उसमें से बाहर नहीं निकल पाये। इसके कारण कार के अंदर ही जिंदा जल गए।
हादसे की सूचना पर बारां पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा भी घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। फिलहाल घायल महिला और पुरुष का बारां जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मृतकों के जले अधजले शवों को कार से निकाल जिला अस्पताल की मोर्चरी रखवाकर हादसे के शिकार हुये लोगों के परिजनों को सूचना दी है।