बांसवाड़ा बिजली निगम के अकाउंटेंट के सरकारी क्वार्टर में मिला नकली नोटों से भरा बैग, चार गिरफतार

 
Bag full of counterfeit notes found in Banswara Electricity Corporation's accountant's government quarters, four arrested

बांसवाड़ा। जिले के अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. (एवीवीएनएल) के अकाउंटेंट के विद्युत नगर स्थित सरकारी क्वार्टर से नकली नोटों से भरा बैग मिला (A bag full of fake notes was found from the accountant's government quarter located in Vidyut Nagar.) है। पुलिस ने छापा मारकर नकली नोट के रूप में 79 हजार रुपए बरामद (79 thousand rupees recovered in the form of fake notes) किए हैं। पुलिस ने अकाउंटेंट समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों ने अपना पक्ष रखा है कि वे ये नोट मजदूरी कर दिल्ली के धोलाकुआं से लाए थे और उन्हें मालूम नहीं था। पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है।

बांसवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीना ने बताया कि सूचना मिलने पर सरकारी क्वार्टर की तलाशी ली गई तो बैड के अंदर रखे बैग में 79 हजार रुपए मिले जो सभी नोट नकली हैं। क्वार्टर में रहने वाले एवीवीएनएल बांसवाड़ा में कार्यरत अकाउंटेंट करौली निवासी अमित कुमार मीणा, महवा दौसा निवासी विजयसिंह मीणा, टोडाभीम करौली निवासी रजनेश कुमार मीणा, बोली सवाई माधोपुर निवासी रोहिताश मीणा को गिरफ्तार किया गया है। इनसे एक हुंडई कार भी बरामद की है।

पुलिस द्वारा जब्तशुदा नकली नोट पुराने अखबार में लपेटकर काले रंग के बैग में रखे थे। इनमें 100 व 200 रुपए के नोटों के बंडल थे। 100 रुपए के कुल 7 बंडल व 200 रुपए का एक बंडल था। इनको देखा तो पता लगा कि 100 रुपए के नोटों के बंडल पर एक ही सिरीज के नोट थे। अन्य बंडलों में भी एक सिरीज के नोट मिले। 

पकड़े जाने के बाद अकाउंटेंट अमित कुमार मीणा से पूछताछ कि तो उसने बताया कि ये नोट उसका साथी रजनेश कुमार मीणा लेकर आया है। रजेशन ने बताया कि 15 दिन पहले उसने ये नोट दिल्ली में धोलाकुआं में बिहार के एक व्यक्ति से मजदूरी के एवज में प्राप्त किए थे। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए गहन अनुसंधान कर रही है।

पुलिस अधीक्ष राजेश मीना ने बताया कि सूचना मिलने पर एएसपी कानसिंह भाटी, डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़, कोतवाली थाना अिधकारी रतन सिंह चौहान के नेतृत्व में गठित टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। मामले में अनुसंधान जारी है।