अजमेर में महिला कि गला घोंट कर हत्या, गले की हड्डी टूटी, बिस्तर पर मिली लाश, ढ़ाई करोड़ की संपत्ति का मामला!

 
अजमेर में महिला कि गला घोंट कर हत्या,

अजमेर। जिले के सिलावट मोहल्ले में रविवार रात मकान में मिली महिला की लाश के मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। महिला की गला घोंटकर निर्मम हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम में उसकी गर्दन की हड्डी टूटी मिली। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।

दरगाह थाना पुलिस ने बताया कि सिलावट मोहल्ले में रविवार रात बिस्तर पर संदिग्ध हालात में मृत अवस्था में मिली नीतू गहलोत (40) के शव का सोमवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। प्रारंभिक पड़ताल में नीतू ने मरने से पहले काफी संघर्ष किया था, उसके हाथ व शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिलें हैं। जो उसके संघर्ष को बयान करते हैं। उसकी दम घुटने व गर्दन की हड्डी टूटने से मौत हुई है। दरगाह थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस के प्रारंभिक अनुसंधान में सामने आया कि मृतका नीतू के दो भाई एक बहन है। शादी के 6 महीने बाद ही नीतू का तलाक होने के बाद से वह पीहर में निःशक्त पिता गणपत सिंह के साथ रहकर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। भाई पवन शहर में खुला व्यापार करता है, जबकि दूसरा भाई शहर से बाहर रहता है। पवन रोजाना की तरह रविवार शाम घर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा नहीं खुलने पर वह पड़ोस के घर की छत से अपने घर में दाखिल हुआ जहां नीतू मृत अवस्था में मिली।

प्रारंभिक अनुसंधान में नीतू की हत्या के पीछे ढाई करोड़ की संपत्ति को बड़ा कारण माना जा रहा है। नीतू जिस मकान में थी वह उसकी पैतृक संपत्ति थी। दरगाह क्षेत्र में सघन आबादी क्षेत्र में बेशकीमती मकान को बिक्री के करार तक हो चुके थे, लेकिन पहले खरीदार की मृत्यु हो गई। इसके बाद क्षेत्र के एक खादिम ने संपत्ति को 2 करोड़ 30 लाख रुपए में खरीद लिया।