झालावाड़ में उपद्रव: दो पक्ष में विवाद के बाद फायरिंग में एक की मौत, 4 वाहन 1 दूकान को लगाई आग, फैला तनाव, पुलिस बल तैनात

 
Violence in Jhalawar: One killed in firing after dispute between two sides, 4 vehicles set on fire 1 shop, tension spread, police force deployed

झालावाड़। राजस्थान में उपद्रव की घटनायें (Incidents of riots in Rajasthan) थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जोधपुर का मामला शांत होते ही रविवार को झालावाड़ जिले में धार्मिक स्थल पर पार्टी कर रहे दो पक्षों के बीच हुए झगड़े (Fights broke out between two parties partying at a religious place in Jhalawar district) के बाद विवाद बढ़ गया और फायरिंग हो गई। फायरिंग में गोली लगने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत (One person died on the spot due to bullet in firing) हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। इससे मामला और भड़क गया, झगड़े में शामिल आक्रोशित लोगों ने वहां चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया और एक दुकान में तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक समेत कई उच्च अधिकारी  भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हालात पर काबू पाने में जुटे हैं।

पुलिस के अनुसार घटना झालावाड़ जिले के मिश्रोली थाना क्षेत्र के आमलियाखेडा के पास हुई। वहां पर सगसजी महाराज के धार्मिक स्थल पर रविवार को पार्टी करने के लिये दो पक्ष आये थे। पार्टी के दौरान दोनों पक्षों में किसी बात पर विवाद हो गया। देखते ही देखते मामले ने उग्र रूप धारण कर लिया और वहां पहले लाठियां चली, बाद में तलवारें निकलीं। इसी दौरान किसी ने फायरिंग कर दी। जिसमें गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

गंभीर घायल को उपचार के लिए भवानीमंडी के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दूसरी तरफ फायरिंग में युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया और मौके पर मौजूद लोगों ने तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। इस दौरान गुस्साए लोगों ने मौके पर एक दुकान में तोड़फोड़ कर दी। वहां खड़ी दो कार और दो बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस मामले की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते क्षेत्र में जबर्दस्त तनाव का माहौल हो गया। 

सूचना पर मिश्रौली थाना पुलिस सहित आसपास के पुलिस थानों का भारी जाब्ता मौके पर तैनात किया है, उसके बाद पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन भी अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि इस झड़प में हमलावर 10 से 12 की संख्या में थे। उन्होंने लाठियों और तलवारों से एक दूसरे पर हमला किया। फायरिंग में सौदान सिंह नामक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। फिलहाल मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हालात पर निगाह जमाए हुए है। आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी है।