सचिन पायलट को बनना चाहिए मुख्यमंत्री:-कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी

 
Sachin

राजस्थान मे एक बार  फिर सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग हो रही है। कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने कहा सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। क्योंकि प्रदेश की जनता पायलट को मुख्यमंत्री बनता देखना चाहती है। विधायक सोलंकी ने आज कहा कि प्रदेश मे अगर बदलाव होता है को इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। राजस्थान मे एससी-एसटी, अल्पसंख्यक वोटों के दम पर सरकार बनी थीम ऐसे मे उन जातियों को सत्ता और संगठन मैं महत्व मिलना चाहिए। उनका मान सम्मान होना चाहिए।

पर ऐसा नही हो रहा है। यह बात हम सार्वजनिक मंचो पर ही नही बल्कि पार्टी फोर्म पर भी कह चुके ह। दिल्ली मे वरिष्ठ नेताओ के समक्ष इस बात को दोहरा चुके है। अगर समय रहते पार्टी आलाकमान ने पायलट को मुख्यमंत्री नही बनाया तो राजस्थान मे 2023 मे होने वाले विधानसभा चुनाव मे पार्टी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। सोलंकी ने  आगे कहा पायलट को लेकर जनता मे करंट है।

बदलाव सतत प्रक्रिया है और बदलाव होना चाहिए अगर बदलाव होगा तो इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। उल्लेखनीय है कि सोलंकी से पहले कांग्रेस विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा और गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी कहा सीएम गहलोत को राष्ट्रीय राजनीती में सक्रिय रहना चाहिए। बैरवा ने कहा सीएम गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री बने है। अब समय आ गया कि वह पद राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएं। सोलंकी पूर्व मे दिए गए अपने बयान पर अभी भी कायम है। उन्होने आगे कहा अगर सच कहना बगावत है तो हा मै बागी हूं।

राजस्थान मे पायलट के दम पर सरकार बनी थी। पार्टी को जो बहुमत मिला वो पायलट की देन है। जो जातिया पायलट के नाम पर वोट देती है। उसके हिसाब से पायलट को महत्व मिलना चाहिए।  सोलंकी के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा पार्टी के बड़ा कोई नही है। बेवजह की बयानबाजी करने वालो पर कार्रवाई करेंगे।