राजस्थान : 5th और 8th बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, पढ़ें पूरा अपडेट

 
Rajasthan: Result of 5th and 8th board exam will be released on this day, read full update

जयपुर। राजस्थान में 5वीं और 8वीं की परीक्षा (5th and 8th exam in rajasthan) में लगभग 25 लाख स्टूडेंट शामिल हो रहे हैं। अब इन स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है। राजस्थान बोर्ड के द्वारा फिलहाल रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि 5वीं और 8वीं कक्षा का रिजल्ट (5th and 8th class result) इसी महीने 25 मई को जारी किया जा सकता है।

बता दें कि इस बार 5वीं और 8वीं परीक्षा का आयोजन लगभग 1 महीने में पूरा किया जा रहा है। परीक्षा 17 अप्रैल से शुरू हुई थी जो 17 मई 2022 तक जारी रहेगी।

खास बात यह है कि रिजल्ट तैयार करने का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। कॉपियों की जांच के साथ ही स्टूडेंट्स के अंकों को पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि जिस गति से राजस्थान बोर्ड 5वीं और 8वीं का रिजल्ट तैयार करने में लगा है तो उसे 25 मई तक जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि राजस्थान बोर्ड के द्वारा पिछले शैक्षणिक सत्र में 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया था। बोर्ड के द्वारा कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इन परीक्षाओं को रद्द करने के साथ ही सभी स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट कर दिया था। लेकिन इस बार परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है और जल्द से जल्द रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। ऐसे में इस बार कुछ स्टूडेंट्स के फेल होने की भी संभावना है।