PTET schedule : राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, यहां देखें जरूरी तारीखें

 
PTET schedule: Rajasthan PTET counseling schedule released, check important dates here

जयपुर। जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी (Jaynarayan Vyas University), राजस्थान ने राज्य पीटीईटी, 2022 के काउंसलिंग शेड्यूल को जारी (PTET, 2022 Counseling Schedule Released) कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने PTET Exam में सफलता प्राप्त की है, वे विश्विद्यालय की ओर से जारी किए गए शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2022.org पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। तो कब से शुरू होगी राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग, सफल उम्मीदवार कैसे इसमें हिस्सा ले सकेंगे? आइए जानते हैं इस खबर में इन सभी बातों की पूरी जानकारी...

कब से शुरू होगी काउंसलिंग?
जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी की ओर से राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग की प्रक्रिया 07 अगस्त, 2022 से शुरू की जाएगी। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में सफल होंगे, वे 5000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करा के अपना पंजीकरण करा सकेंगे। पंजीकरण की यह प्रक्रिया 16 अगस्त, 2022 तक जारी रहेगी। सभी जरूरी तारीख, प्रक्रिया आदि को जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध शेड्यूल को चेक कर सकते हैं।

परिणाम हो चुके जारी
जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी की ओर से राजस्थान PTET परीक्षा के परिणाम को 22 जुलाई, 2022 को ही जारी कर दिया जा चुका है। परिणाम का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को उनके अंकों और पाठ्यक्रमों की च्वाइस के आधार पर  चार वर्षीय बीए बीएड बीएससी बीएड सत्र 2022-23 में प्रवेश दिया जाएगा।