राजस्थान : चंबल नदी में नहाने गए 3 सगे भाइयों की डूबने से मौत, मचा कोहराम

 
Rajasthan: 3 real brothers who went to bathe in Chambal river died due to drowning, there was uproar

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में बड़ा हादसा (Major accident in Dholpur district of Rajasthan) हो गया। यहां चंबल नदी में डूब जाने से तीन सगे भाइयों की मौत (Three real brothers died due to drowning in Chambal river) हो गई। हादसे के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने तीनों भाइयों के शव नदी से निकलवाकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। तीनों भाई ननिहाल आये हुये थे। इस दौरान ये दर्दनाक हादसा हो गया। तीन सगे भाइयों की मौत से गांव में सन्नाटा पसर गया। हादसे के बारे में जिस किसी ने सुना उसकी आंखें नम हो गई।

कोतवाली थानाप्रभारी आध्यात्म गौतम ने बताया कि हादसा रविवार को राजघाट गांव में हुआ। बरपुरा गांव निवासी खेमचंद के तीन बेटे रोहित (10), चिराग (8) और कान्हा (6) अपनी नानी के घर राजघाट गांव न्योता खाने गए हुए थे। वहां तीनों रविवार को सुबह करीब 11 बजे चंबल नदी में नहाने के लिए चले गए। दोपहर तक जब तीनों बच्चे वापस घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की।

परिजनों ने चंबल नदी के पास जाकर देखा तो तीनों बच्चों के कपड़े पड़े थे, यह देखकर परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने बच्चों के नदी में डूबने की आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस व प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक धौलपुर शहर प्रवेंद्र महेला और एसडीएम भारती भारद्वाज मौके पर भी पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए एक के बाद एक तीनों बच्चों के शवों को चंबल नदी से बाहर निकाला गया। उसके बाद पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को धौलपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि खेमचंद के 8 बच्चे हैं, इनमें से 5 बड़ी बेटियां हैं। तीनों बेटे सबसे छोटे थे, लेकिन इस घटना से परिवार के तीनों चिराग एक साथ बुझ गए हैं। हादसे में एक साथ तीनों बच्चों की मौत हो जाने के कारण बरपुरा और राजघाट दोनों गांव में सन्नाटा पसर गया और हर किसी की आंख नम हो गई।