राजस्थान में कोरोना के 355 संक्रमित मिलें, जयपुर में सर्वाधिक 224 नए पॉजिटिव आये

 
राजस्थान में कोरोना के 355 संक्रमित मिलें, जयपुर में सर्वाधिक 224 नए पॉजिटिव आये

जयपुर। राजस्थान में रविवार को कोरोना के 355 नये मामले सामने आए हैं। जिसमें अकेले जयपुर में 224 पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। जयपुर के अलावा 5 शहरों में 10 से ज्यादा केस मिले। इनमें जोधपुर में 34, अजमेर में 24, प्रतापगढ़ में 12, कोटा और अलवर में 11-11 केस मिले। राज्य में एक्टिव केस 1572 पहुंच गए। राज्य में भीलवाड़ा और उदयपुर में 6-6, सिरोही में 5, बीकानेर और गंगानगर में 4-4, चित्तौड़गढ़ में 3, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, बांसवाड़ा और सीकर में 2-2, बाड़मेर, धौलपुर और भरतपुर में 1-1 संक्रमित मिले।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में वैशाली नगर, आदर्श नगर, ब् स्कीम, मालवीय नगर, मानसरोवर, सोढाला हॉट स्पॉट बने हुए हैं। रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में 48 इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मिले। सबसे ज्यादा सोढाला में 19, वैशाली नगर में 18, आदर्श नगर में 14, सी स्कीम में 12, मालवीय नगर में 16, मानसरोवर में 14, शास्त्री नगर में 13 केस सामने आए।

आमेर रोड, झोटवाड़ा, जवाहर नगर में 9-9, जगतपुरा में 6, बनीपार्क, महेश नगर, मोतीडूंगरी रोड व दुर्गापुरा में 5-5, सिविल लाइंस, सीकर रोड में 4-4, चौड़ा रास्ता, मुरलीपुरा, प्रतापनगर, रामगंज, सांगानेर में 3-3, आमेर, जौहरी बाजार, लूनियावास, किशनपोल बाजार, लालकोठी, राजापार्क, सिरसी, एसएमएस अस्पताल, विद्याधर नगर में 2-2, अंबाबाड़ी, बरकत नगर, बैनार रोड, ब्रह्मपुरी, चांदपोल, घाटगेट जेल, हरमाडा, हसनपुरा, करतारपुरा, कोटपुतली, सांगानेरी गेट, सिंधी कैंप, सांगानेरी गेट, टोंक फाटक और टोंक रोड पर 1-1 केस सामने आए हैं।

पिछले दिनों सीएम गहलोत की फटकार के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जयपुर में टेस्टिंग बढ़ा दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव सुधांशु पंत ने शनिवार को पुलिस, मेडिकल, नगर निगम व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एक मीटिंग ली। इसमें अस्पतालों में बेड के लिए पोर्टल वापस शुरू करने और टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इससे आने वाले दिनों में कोरोना केस बढ़ने की आशंका है। संक्रमण को रोकने के लिए शहर में हॉटस्पॉट बने इलाकों में पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात करने और आमजन में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के भी निर्देश दिए हैं।