जेल की तलाशी में मिले 12 मोबाइल, अचानक निरीक्षण के विरोध में कैदी भूख हड़ताल पर बैठे

 
जेल की तलाशी में मिले 12 मोबाइल

चित्तौड़गढ़। जिला जेल में नवनियुक्त उपाधीक्षक द्वारा ली गई तलाशी में 12 मोबाइल बरामद हुए है। अचानक तलाशी लेने पर कैदियों ने जेल प्रशासन का विरोध करते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी। जेलर ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल कैदियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

नवनियुक्त जिला जेल के उपाधीक्षक योगेश कुमार तेजी ने बताया कि 3 दिन पहले ही यहां पद संभाला है। अवांछनीय गतिविधियों की सूचना पर अचानक जेल में तलाशी ली। तलाशी में कैदियों के पास से 12 मोबाइल बरामद हुए। देर रात तलाशी लेने पर कैदियों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। जेल प्रशासन के नहीं मानने पर कैदियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। जेलर योगेश तेजी ने एसपी राजेंद्र गोयल को सूचना दी। थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

जेलर तेजी का कहना है कि कैदियों की ओर से जेल प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है, जो कि अनुचित है। जेल में मोबाइल रखने पर कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल, खाना, दवाइयां, पेशी, लीगल राइट्स की सुविधा दी जाएगी लेकिन कानून विरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेलर ने कहा कि कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। मोबाइल कहां और किस काम के लिए यूज किया जा रहा था, इसकी जांच की जाएगी।