पुलिस थाने से 1000 किलो अफीम हूई चोरी, 6 महीने तक दबाये रखा मामला

 
afim

 राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक थाने से लगभग 1058 किलो डोडा पोस्त यानी कि अफीम चोरी हो गई। ये मामला इस साल के अप्रैल का है। लेकिन पुलिसकर्मियों ने लगभग 6 महीने तक इस मामले को दबाये रखा। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने 25 दिन पहले इस मामले में FIR दर्ज की। लेकिन FIR की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

ये अफीम थाने के माल खाने में रखी हुई थी। ये घटना बाड़मेर के पचपदरा थाने की है। थानाधिकारी ने थाने के मालखाने में हुई चोरी का मामला लगभग 6 महीने तक किसी को नहीं बताया था। काफी दिनों तक आंतरिक जांच के बाद पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांग ने इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। 
इस मामले की जानकारी मिलने पर बाड़मेर के एसपी आनंद शर्मा ने एएसपी नीतेश आर्या को मामले की जांच करने को कहा। वहीं एएसपी नितेश आर्य ने कहा है कि मालखाने की खिड़की को तोड़कर डोडा पोस्त की चोरी की गई थी। इसके पीछे मालखाने के इंचार्ज की लापरवाही सामने आई है। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये डाडो पोस्त 4 जून 2019 और 23 अगस्त को जब्त किए थाने के बाद थाने के मालखाने में रखी गई थी। इस साल अप्रैल में जब पचपदरा पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल मालखाने का चार्ज ले रहे थे तो ये ड्रग्स यहां से गायब पाई गई।