राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोर के पुस्तकालय में हुई चोरी में हजारों रूपयों के कीमती सामान व कम्प्यूटर चुरा ले गये

  अज्ञात चोर-पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर शुरू की जांच
 
ss

टोंक/टोडारायसिंह,( शिवराज मीना) । जिले के टोडारायसिंह उपखण्ड क्षेत्र के मोर पंचायत की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोर में बीती 4 अक्टूबर की रात में अंधेरे का फायदा उठाकर अज्ञात चोर पुस्तकालय के हॉल का ताला तोड़ अंदर घुसकर पुस्कालय में रखे कीमती सामान कम्प्यूटर, बड़ी हायर कंपनी की एलईडी, स्टेबलाइजर, मॉनिटर, इंटरनेट डिवाइस, गोदरेज लॉक, डीवीडी प्लेयर, एलईडी कैमरा, लेजर जेट प्रिंटर, पेन ड्राईव, माइक्रो डाटा कार्ड, ट्रांजेस्टर, केबल, माउस, की बोर्ड , सेवानिवृत्त कार्मिको की सेवा पुस्तिका, सभी चाबियों का छला गोदरेज, सीपीयू , दो दीवार घड़ी जैसे कई कीमती सामान चुरा ले गये।

घटना का पता तब चला जब मंगलवार सुबह 5 अक्टूबर को 7 बजकर 40 मिनट पर स्कूल खुलने पर अध्यापक अंदर आये। जहां पुस्तकालय के गेट व आलमारियों के ताले खुले देख एक बार तो टीचर भी दंग रह गये, जिस पर सभी अध्यापकों ने तुरन्त सामान को देखकर चोरी हुई सामानों की जानकारी प्राप्त की। जिस पर कई कीमती कम्प्यूटर, कम्प्यूटर पार्ट्स तथा कई इलेक्ट्रॉनिक सामान गायब मिले तो कई सामान अस्त व्यस्त टूटे भी मिले। जिसकी सूचना मोर पुलिस चौकी इंचार्ज हैड कांस्टेबल बन्नालाल को दी, जिस पर पुलिस ने विधालय में पहुंचकर चोरी हुई घटना स्थल का मौका मुआयना कर जाँच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार चोरों ने पहले तो हॉल का कुंदा फिर एक आलमारी का भी कुन्दा तोडा, जिसमें रखी सभी आलमारियों की चाबीयों का छला निकालकर आलमारियों को खोला, जिससे साफ जाहिर होता है कि इसमें नजदीकी व जानकार लोगों का भी हाथ होने से इनकार नहींं किया जा सकता। क्योंकि इसमें यह भी देखना होगा कि इन सब सामानों का पता कैसे चला कि कहाँ-कहाँ क्या सामान रखा हुआ है।

इसकी सूचना पाकर बहुजन समाज पार्टी जिलाध्यक्ष व अंतर्राष्ट्रीय अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण बैरवा पूर्व सरपंच मोर, छोटू नाथ, शंकरलाल सैनी, ओमप्रकाश जांगिड़ आदि ने भी मौके पर पहुँचकर चोरी हुये सामानों की सूची प्रधानाचार्य से प्राप्त कर जानकारी ली। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की जांच में जुट गई है।