अजमेर मे बच्चे को बचाने मे 4 भाइयो की हुई मौत, मचा कोहराम

 
hadsa

 राजस्थान के अजमेर जिले मे नसीराबाद थाना इलाके के लवेरा गांव मे दिल दहला देने वाले हादसे मे पानी मे उतरे एक ही परिवार के 4 चचेरे भाइयो की मौत हो गई। हादसे मे गिरे परिवार के एक बच्चे को बचाने मे हुआ है। हादसे के बाद गांव मे मातम का माहौल हो गया है।  जानकारी के अनुसार एक बच्चे के पानी के हौद मे गिर जाने की बचाने मे हुआ बताया जा रहा है। इस हादसे मे तीन अन्य लोग और भी गंभीर रूप से घायल हुए है। हादसे के बाद ग्रामीणो की भारी भीड़ लग गई। हंगामा बढ़ता देख देर रात जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भी वहां पहुंच कर ग्रामीणो से समझाइश की थी।  बाद मे आज शवो का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा। हादसा अजमेर जिले के श्रीनगर थाना इलाके लवेरा गांव में रविवार को दोपहर बाद हुआ है।

मृतको मे शैतान गुर्जर, देवकरण गुर्जर, शिवराज गुर्जर और महेंद्र गुर्जर शामिल है। ये चारो चचेरे भाई थे। इन्हें बचाने के लिये हौद में उतरे तीन अन्य लोगों की भी तबीयत बिगड़ गई थी। मासूम बच्चे समेत तीनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर कर दिया गया है। हादसे की सूचना पर विधायक रामनारायण गुर्जर भी नसीराबाद असपताल पहुंचे है। उन्होंने प्रशासन से मृतकों के आश्रितों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है। परिजन और ग्रामीण भी आश्रितो को आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग पर अड़ गये है। मांग पूरी नही होने तक शवो को उठाने से इनकार किया है।

धीरे-धीरे वहा ग्रामीणों का जमावड़ा बढ़ता गया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने नसीराबाद मोर्चरी के बाहर जाम लगा दिया गया। ग्रामीण जिला कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गये है। उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश कर अवरोध खत्म कराया है। सोमवार को शवो का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हे परिजनों को सौंप दिया जायेगा। अभी तक मौत के कारणों का खुलासा नही हुआ है। ऐसे मे युवको की मौत हौद मे फैली जहरीली गैस से होना बताया जा रहा है। जांच के लिये पानी के सैंपल भी लिए गए है। पुलिस मामले कि जांच करर ही है।