in ,

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त, 2 साल की सजा के बाद बड़ा फैसला

Rahul Gandhi parliament membership ended big decision after 2 years sentence

Rahul Gandhi’s parliament membership terminated – मानहानि केस में सूरत कोर्ट (Surat Court) द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अब दूसरा बड़ा झटका लगा। उनकी संसद सदस्यता लोकसभा सचिवालय द्वारा खारिज कर दी गई है। बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई गई। अदालत ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को जमानत दे दी है और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि राहुल गांधी उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें।

बता दे कि जनप्रतिनिधि कानून के अनुसार, अगर सांसदों और विधायकों को किसी मामले में 2 साल से ज्यादा की सजा सुनाई गई हो तो ऐसे में उनकी सदस्यता रद्द हो जाएगी। साथ ही सजा की अवधि पूरी करने के बाद छह वर्ष तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य भी हो जाते हैं।

गौरतलब है कि साल 2019 में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कर्नाटक के कोलार में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए कहा था कि, नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम ’मोदी’ क्यों होता है?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक (BJP MLA) पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ धारा 499, 500 के तहत आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया. उन्होने अपनी शिकायत में बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया कि राहुल (Rahul) ने 2019 में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूरे मोदी (Modi) समुदाय को कथित रूप से यह कहकर बदनाम किया कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?

More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Snoring can be very dangerous for your health this is how you can get rid of it

आपकी सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकते है खर्राटे, इस तरह पा सकते हैं छुटकारा

Huge grand procession taken out on 21st annual festival and Matsya Bhagwan Jayanti Festival

21वें वार्षिक उत्सव एवं मत्स्य भगवान जयंती महोत्सव पर निकाली विशाल भव्य शोभायात्रा