सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, राहुल-प्रियंका गाँधी से करेंगे मुलाकात

 
rahul-sachin
राजस्थान में बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच सचिन पायलट शुक्रवार को मंत्री रघु शर्मा के साथ दिल्ली पहुंचे। राहुल गांधी के आवास पर उनकी प्रियंका गांधी के साथ बैठक जारी है। सचिन पायलट ने कल जयपुर में स्पीकर सीपी जोशी से भी मुलाकात की थी। यह दूसरा मौका है जब सचिन पायल्ट को दिल्ली बुलाया गया है। गौरतलब है कि पंजाब की तरह राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने की मांग सचिन पायलट के समर्थक कर रहे हैं।

पायलट समर्थकों कहना है कि राजस्थान में सरकार की कमान सचिन पायलट को सौंपी जाए। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पायलट के करीबी राजेंद्र चैधरी ने हाल ही में बयान दिया था कि सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि जनता चाहती है कि पायलट मुख्यमंत्री बने। हालांकि, गहलोत गुट भी पलटवार कर रहा है। गहलोत कैंप का कहना है कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की जरूरत नहीं है।

पंजाब के बाद अब कांग्रेस राजस्थान का विवाद खत्म करने में जुट गई है। माना जा रहा है कि अगले महीने तक मंत्रीमंडल फेरबदल हो सकता है। इसमें सचिन पायलट गुट को सरकार से लेकर संगठन में क्या भागीदारी मिलेगी, इसका ब्लूप्रिंट तैयार किया जा रहा है। फिलहाल पार्टी में मंथन का दौर शुरू है। सूत्र बताते हैं कि फिलहाल कांग्रेस हाईकमान पंजाब की तरह राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने पर विचार नहीं कर रहा है। उसकी वजह यह है कि राजस्थान में अभी अशोक गहलोत को पार्टी और वक्त देना चाहती है।